Panna: बाघ की संदिग्‍ध मौत का मामला, डिप्‍टी रेंजर और बीट गार्ड सस्‍पेंड, फंदा लगाने वाले आरोपी भी गिरफ्तार

पन्‍ना: उत्तर वन मंडल के देवेंद्रनगर रेंज के तिलगवा बीट में बुधवार को एक बाघ की पेड़ से लटका हुआ शव मिला था। बाघ के गले में क्लिच वायर लगा हुआ था जैसे ही यह खबर फैली पन्ना से लेकर भोपाल तक की राजनीति सहित प्रशासनिक अमलों में हलचल मच गई। आनन फानन में सीएम ने वन राजस्व और पुलिस की संयुक्त बैठक कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। आखिरकार सीएम की सख्त निर्देश के बाद गुरुवार को डिप्टी रेंजर अजीत खरे और बीट गार्ड अरुण त्रिवेदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

घटना की जानकारी लगते ही छतरपुर से मुख्य वन संरक्षक संजीव झा डॉग स्क्वायड की टीम और एसटीएफ ऑफ फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मौका मुआयना किया गया डॉग स्क्वाड से मिले संकेत के बाद शिकारियों की तलाश की गई जिनमें से दो शिकारियों को पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने पकड़ लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार बताया जा रहा है। इस पूरे मामले में तीन आरोपी बताए जा रहे है। फिल्हाल मामले की जांच जारी है।

Tiger Hanged: टाइगर को फांसी पर चढ़ाया… एमपी के जंगल में अजीबोगरीब शिकार से हड़कंप

फंदे से लटका मिला था बाघ का शव

पन्ना में बुधवार को एक 2 साल के व्यस्क बाघ का शव पेड़ पर फंदे से लटका हुआ मिला है। देश की यह पहली घटना होगी जब एक बाघ की फांसी लगने से मौत हुई है। बाघ की मौत पर सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्शन में हैं, उन्होंने वन विभाग सहित सभी विभागों की आपात बैठक बुलाई, एसीएस वन विभाग भी पन्ना पहुंच गए हैं। सीएम ने इस मामले में डिप्टी रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड को निलंबित कर दिया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *