“Pakistan Zindabad” नारे वाले वीडियो पर कमलनाथ का स्पष्टीकरण, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

यात्रा में

यात्रा में “पाकिस्तान जिंदाबाद” का नारा !

भाजपा नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा में लगातार “पाकिस्तान जिंदाबाद” का नारा लगाया गया है। इसके लिए एक वीडियो शेयर किया गया था। जैसे कांग्रेस द्वारा फर्जी वीडियो बताया जा रहा था। हालांकि अब कमलनाथ ने इस वीडियो पर स्पष्टीकरण दिया जिस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए सवाल खड़े किए

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ने दिया स्पष्टीकरण

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ने दिया स्पष्टीकरण

राहुल गांधी की यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले वीडियो पर स्पष्टीकरण देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि यह वीडियो कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट हो गया था, क्योंकि उस समय यात्रा का लाइव प्रसारण चल रहा था। कमलनाथ ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा जब से मध्यप्रदेश में आई है, तब से ही भाजपा और असामाजिक तत्वों द्वारा इसकी छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे नारे उन्हीं लोगों द्वारा लगाए जा सकते हैं। कमलनाथ ने कहा कि शुक्रवार की भारत जोड़ा यात्रा में “मोदी” नाम के नारे लगाए गए थे। ये असामाजिक तत्व है,जो माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल किए खड़े

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल किए खड़े

कमलनाथ के इस बयान के सामने आने के बाद एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता लोकेंद्र पराशर पर एफआईआर दर्ज होने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब यह वीडियो कांग्रेस की ट्विटर हैंडल से ही शेयर किया गया था तो रायपुर में बीजेपी पर f.i.r. क्यों दर्ज करवाई गई। उन्होंने कहा कि जिस यात्रा में कन्हैया और स्वरा भास्कर जैसे लोग जुड़े रहे हो, उस यात्रा में इसी तरह के नारे लगाए जा सकते हैं।

वीडियो को लेकर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं पर दर्ज हुई थी एफआईआर

वीडियो को लेकर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं पर दर्ज हुई थी एफआईआर

बता दे छत्तीसगढ़ के रायपुर में मध्य प्रदेश के बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ कांग्रेस नेता द्वारा एफआईआरदर्ज करवाई गई थी। पराशर पर कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया था कि “पाकिस्तान जिंदाबाद नारे का वीडियो मॉफर्ड हैं और इसमें नारे लगाने का ऑडियो अलग से जोड़ा गया है। कांग्रेस नेता ने एमपी बीजेपी नेता के खिलाफ दंगा भड़काने के इरादे से उकसाने जैसे गंभीर धाराएं दर्ज करवाई थी। जिसमें नरोत्तम मिश्रा ने ऐसे सत्ता का दुरुपयोग करार दिया है साथी से राजनीतिक षड्यंत्र बताया था। वहीं मध्यप्रदेश में भी बीजेपी नेताओं द्वारा कांग्रेस के आई टी सेल के नेता और मीडिया प्रभारी पर एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *