PAK vs ENG: शादाब खान के पास Final में इतिहास रचने का मौका, बन जाएंगे पाकिस्तान के नंबर 1 गेंदबाज

नई दिल्ली: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच रविवार को टी 20 वर्ल्ड का महामुकाबला होगा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमें जी-जान से जुटी हैं। जहां पाकिस्तान के पास 1992 वर्ल्ड कप जीत के 30 साल बाद इतिहास दोहराने का मौका होगा तो वहीं इंग्लिश टीम पाकिस्तान को शिकस्त देकर दूसरा खिताब जीतना चाहेगी। इस महामुकाबले के दौरान कई वर्ल्ड रिकॉर्ड खतरे में होंगे। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक में खिलाड़ियों के पास इतिहास रचने का मौका होगा।

बन सकते हैं पाकिस्तान के नंबर 1 गेंदबाज

पाकिस्तान के स्पिनर शादाब खान टी 20 इंटरनेशनल में अब तक 97 विकेट चटका चुके हैं। वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और गेंदबाज शाहिद अफरीदी के 97 विकेटों की बराबरी कर चुके हैं। शादाब इस मैच में तीन विकेट चटकाते ही पाकिस्तान के लिए 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे। यदि वे एक विकेट भी ले लेते हैं तो शाहिद अफरीदी अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। शादाब ने 83 मैचों की 79 ईनिंग्स में 295.1 ओवर फेंके हैं और 97 विकेट चटकाए हैं। उनका एवरेज 21.49 और इकोनॉमी 7.06 का है। इस वर्ल्ड कप की बात की जाए तो शादाब 6 मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

खास बात यह है कि शादाब इंग्लैंड के खिलाफ काफी असरदार साबित हुए हैं। उन्होंने अपने टी 20 करियर के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट इसी टीम के खिलाफ लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 9 मैचों की 9 ईनिंग में उनके नाम 13 विकेट दर्ज हैं। ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर भी उनका रिकॉर्ड काफी बेहतर है।

वे अब तक 9 मैचों की 7 ईनिंग में 10 विकेट निकाल चुके हैं। उनका इकोनॉमी 6.53 का है। शादाब को पावरप्ले में इंग्लैंड की साझेदारी तोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। जोस बटलर को वे 21 गेंदों में 2 बार और एलेक्स हेल्स को 12 बॉल में एक बार आउट कर चुके हैं। देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान शादाब को लेकर किस तरह की रणनीति अपनाता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.