PAK vs ENG: बाबर आजम ने बेन स्टोक्स को कवर पर मारा ‘चाटा शॉट’

PAK vs ENG:  रावलपिंडी टेस्ट में बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला शतक जड़ दिया है। ये उनके टेस्ट करियर का 8वां शतक है। पाटा पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है। पाकिस्तान की तरफ से तीन बैटर ने शतक ठोक दिया है। इससे पहले अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने भी शतक लगाया है।

बेन स्टोक्स की गेंद पर मारा ‘चाटा शॉट’

बाबर आजम ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद पर कवर में चौक मारकर अपना शतर पूरा किया। बाबर ने स्टोक्स को चाटा शॉट मारा। गेंद ऑफ स्टंप पर बाहर की तरफ थी बाबर आजम मे बैकफुट पर आकर कवर की तरफ थप्पड़ जैसा शॉट मारा। इसके बाद वह खड़ा होते हैं हेलमेट उतारते हैं और आसमान की तरफ देखते हुए बल्ला उठा देते हैं।

रावलपिंडी स्टेडियम बैठे सभी दर्शक झूम उठते हैं और तालियां बजाकर अपने कप्तान की इस इनिंग की सराहना करते हैं।

इंग्लैंड ने खड़ा किया विशाल स्कोर

मैच में पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 657 रन ठोक दिए। जिसके जवाब में पाकिस्तान भी दमदार शुरुआत की। ओपनर इमाम-उल-हक के बाद युवा खिलाड़ी अब्दुल्लाह शफीक ने भी शतक जड़ दिया। इमाम-उल-हक ने 121 रन और अब्दुल्लाह शफीक ने 114 रनों की पारी खेली। इमाम और अब्दुल्ला शफीक का टेस्ट में तीसरा शतक है। इंजमाम उल हक के भतीजे ने अपने टेस्ट करियर के तीनों शतक इसी मैदान पर ठोके हैं।

पाकिस्तान के गेंदबाजों की तरह अंग्रेज गेंदबाज भी विकेट के लिए तरस रहे हैं। सपाट पिच पर गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल रही है। सभी गेंजबाज विकेट के लिए तरस रहे हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *