PAK vs ENG: फाइनल में पाकिस्तान की करारी हार पर कप्तान बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: इंग्लैंड एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बन गई है। T20 World Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा। रविवार को मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कप्तान जोस बटलर का ये निर्णय बिलकुल सही साबित हुआ और इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया।

नहीं चले बल्लेबाज

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए। महामुकाबले में कप्तान बाबर आजम 32, मोहम्मद रिजवान 15, मोहम्मद हैरिस 8, शान मसूद 38 और इफ्तिखार अहमद डक पर आउट हो गए। शादाब खान 20, मोहम्मद नवाज 5 और मोहम्मद वसीम 4 रन ही बना सके। इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए। आदिल रशीद 2, क्रिस जॉर्डन 2 और बेन स्टोक्स एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे। बड़े मुकाबले में पाकिस्तान की खराब बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान की करारी हार पर कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है।

बाबर आजम ने दिया ये बयान

कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद कहा- हम पहले दो मैच हार गए, लेकिन जिस तरह से हमने पिछले चार मैचों में प्रदर्शन किया, वो काबिले तारीफ रहा। मैच से पहले टीम को क्या मैसेज दिया? इस सवाल के जवाब में बाबर ने कहा- मैंने प्लेयर्स से कहा था कि वे फ्रीडम के साथ मैच खेलें, लेकिन मुझे लगता है कि हम 20 रन कम थे। बाबर ने आगे कहा- हमारी टीम ने जिस तरह से लास्ट तक मैच में लड़ाई जारी रखी, वो अविश्वसनीय है।

दुर्भाग्य से शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए

बाबर ने अपनी टीम की गेंदबाजी पर कहा- निश्चित तौर पर हमारी गेंदबाजी दुनिया में सबसे बेस्ट अटैक है। हमने जिस तरह से शुरू के 6 ओवर में आगाज किया, वह बेहतरीन रहा। दुर्भाग्य से शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए और हमें दूसरा परिणाम देखने को मिला, लेकिन ये गेम का हिस्सा है।

45 रन पर गिरे 3 विकेट 

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के तीन विकेट महज 45 रन पर गिर गए। जोस बटलर 17 गेंदों में 26 रन ही बना सके। जबकि एलेक्स हेल्स 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान को तीसरे विकेट के रूप में फिल साल्ट मिला। उन्होंने 9 गेंदों में 10 रन बनाए। शाहीन और रउफ ने शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन बाद में गेंदबाज इस लय को बरकरार नहीं रख सके और पाकिस्तान की टीम 1992 वर्ल्ड कप जीतने के 30 साल बाद इतिहास दोहराने से चूक गई।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.