PAK vs ENG: पाकिस्तान की जमीं पर जेम्स एंडरसन का पहला विकेट, 17 साल करना पड़ा इंतजार

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इस मैच में रनों की बाढ़ आई है। मैच के तीसरे दिन तक सात शतक लग चुके हैं। बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाज को पाकिस्तान में अपनी पहली विकेट मिली है। जेम्स एंडरसन जिनका नाम सुनते ही बड़े-बड़े बैटर घबरा जाते हैं, उन्हें पाकिस्तान की जमीं पर अपना पहला टेस्ट विकेट मिला है।

जेम्स एंडरसन का पाकिस्तान में पहला विकेट

रावालपिंडी टेस्ट के तीसरे दिन एंडरसन ने रिजवान का शिकार किया है। पाकिस्तान इनिंग के 128 ओवर में एंडरसन ने मोहम्मद रिजवान को बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। दिग्गज गेंजबाज ने राउंड-द-विकेट आकर गेंदबाजी की। उन्होंने रिजवान के पैड को टारगेट किया आगे गिरी गेंद को रिजवान ने फ्लिक करने की कोशिश की लेकिन गेंद को जमीन पर नहीं रख पाए। गेंद सीधे मीड-विकेट पर खड़े बेन स्टोक्स के हाथों में चली गई।

जेम्स एंडरसन का ये टेस्ट क्रिकेट में 668वां शिकार था। सारी दुनिया में अपनी छाप छोड़ने वाले एंडरसन का ये पाकिस्तान में पहला विकेट। इसके लिए उन्हें 17 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा।

17 साल पहले पाकिस्तान खेलने आए थे एंडरसन

पाकिस्तान दौरे पर 17 साल पहले खेलने वाली इंग्लैंड टीम के एकमात्र सदस्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं। एंडरसन ने पिछले पांच से छह साल में अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है और वह 40 बरस की उम्र में अब भी इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं। उन्होंने 2003 में लार्ड्स में जिंबाब्वे के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था। इंग्लैंड की टीम 2005 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी। उस टीम में एंडरसन भी थे। उन्हें दौरे पर तीन टेस्ट की श्रृंखला में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

जेम्स एंडरसन इस दौर के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक हैं, एंडरसन तेज गेंदबाजों के बीच सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वो टेस्ट और वन-डे इंटरनेशनल (वनडे) क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड रखते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *