PAK vs ENG: अबरार अहमद ने चटकाए 7 विकेट, अंपायर अलीम डार की लग गई क्लास

नई दिल्ली: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट की पहली ईनिंग में नए गेंदबाज अबरार अहमद ने गदर मचा दिया। अबरार ने 22 ओवर में 114 रन देकर एक के बाद एक 7 विकेट चटका डाले। 24 साल के इस स्पिन गेंदबाज ने अपनी कमाल गेंदों से इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाजों को नचा दिया।

अबरार ने जैक क्रॉले को 19, बेन डकैट को 63, ओली पोप को 60 और जो रूट को महज 8 रन पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद उन्होंने हैरी ब्रुक को 9, कप्तान बेन स्टोक्स को 30 और विल जेक्स को 31 रन पर चलता कर दिया। अबरार ने शुरू के 7 विकेट चटका कर इंग्लैंड की कमर तोड़ डाली। हालांकि अबरार के ऐतिहासिक प्रदर्शन के दौरान अचानक अंपायर अलीम डार ट्रेंड करने लगे।

तीन फैसले पलटने पड़े

दरअसल, अलीम डार पहले दिन अपने निर्णयों के कारण चर्चा में रहे। पहले दिन के पहले सत्र में उनके नॉकआउट देने के तीन फैसलों को पलट दिया गया। इसके बाद उनकी अंपायरिंग पर सवाल उठने शुरू हो गए। सबसे पहले उन्होंने 68 रन बनाकर खेल रहे बेन डकैट को आउट नहीं दिया। जबकि अबरार की गेंद सीधा विकेट हिट कर रही थी। डीआरएस में उनका फैसला पलट दिया गया।

विल जेक्स को भी नहीं दिया आउट

इसके बाद उन्होंने 8 रन बनाकर खेल रहे जो रूट को भी एलबीडब्ल्यू नहीं दिया। एक बार फिर वे गलत साबित हुए और फैसला बदलना पड़ा। थर्ड अंपायर ने जो रूट को आउट करार दिया। फिर उन्होंने विल जेक्स को भी आउट नहीं दिया। जबकि डीआरएस में ये गेंद भी विकेट को हिट करती हुई दिख रही थी। आखिरकार जेक्स को भी पवेलियन लौटना पड़ा। पहली ईनिंग में अलीम डार को तीन एलबीडब्ल्यू के डिसिजन देने थे, वे तीनों में ही गलत साबित हुए।

डेब्यू में महफिल लूट ली

बहरहाल, अबरार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने डेब्यू में महफिल लूट ली। वह डेब्यू की पहली ईनिंग में 7 विकेट चटकाने वाले पाकिस्तान के तीसरे गेंदबाज बन गए। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 51.4 ओवर में 281 रन बनाए। जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 28 ओवर में 2 विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *