Oyo Layoffs: अपने 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगी ओयो, 250 लोगों को इस डिपार्टमेंट में मिलेगी नौकरी

Oyo Layoff: विश्व भर की बड़ी-बड़ी कंपनी और स्टार्ट अप में फिलहाल छटनी का दौर चल रहा है और हर रोज कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ रहा है। इसी कड़ी में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी ओयो (Oyo) ने अपने 10 फीसदी स्टाफ को निकालने का ऐलान कर दिया है। ओयो के पास फिलहाल 3700 लोगों की वर्कफोर्स है जिसमें से 600 लोगों को जल्द ही अपनी नौकरी छोड़नी पड़ेगी। इसके साथ की कंपनी ने 250 नए लोगों को टीम में शामिल करने का भी ऐलान किया है।

इन विभागों में होगी छंटनी

ओयो द्वारा अपने कई विभागों का मर्जर किया जा रहा है। जिसके चलते टीम मुख्य रूप से टेक्नोलॉजी और कॉरपोरेट वर्टिकल में कर्माचारियों को कम करेगी। कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि “ओयो अपने 3,700 कर्मचारियों के आधार का 10 फीसदी कम करने वाली है. इसमें 600 कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी और 250 कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी। कंपनी के बेहतर कामकाज के लिए प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीम का विलय किया जा रहा है।

कस्टमर सपोर्ट पर कंपनी देगी ध्यान, इस डिपार्टमेंट में करेगी 250 लोगों की भर्ती

600 लोगों को निकालने के अलावा कंपनी द्वारा 250 लोगों को नौकरी भी दी जाएगी। ये जॉब कंपनी द्नारा रिलेशनशिप मैनेजमेंट टीमों में निकाली गई है। इसके माध्यम से कंपनी को अपने प्लेटफॉर्म पर होटलों और घरों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी साथ ही कस्टमर्स पर भी विशेष ध्यान दिया जा सकेगा।

फाउंडर रितेश अग्रवाल ने दिया भरोसा

इस छटनी पर कंपनी के फाउंडर और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने दुख व्यक्त किया है और कहा है कि ‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि हम जिन लोगों की छंटनी कर रहे हैं उनमें से किसी को भी ज्यादा नुकसान नहीं हो। ओयो टीम का प्रत्येक सदस्य और मैं स्वयं इन कर्मचारियों में से प्रत्येक की ताकत का सक्रिय रूप से समर्थन करूंगा और उनकी आगे बढ़ने में मदद करुंगा।’ उन्होंने ये भी कहा कि ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *