Noida में जल्द लागू होने वाले हैं ट्रैफिक के नए नियम, इन्हें तोड़ा खैर नहीं

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में जल्द ही यातायात (Noida Traffic) को लेकर एक नया रूट मैप तैयार होने वाला है। ये नई व्यवस्था नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर लागू होगी। अधिकारियों की मानें तो इन नए नियमों (Traffic Rules) को तोड़ने पर सख्त कार्रवाई होगी। बता दें कि हाल ही में नोएडा पुलिस आयुक्त ( Noida Police Commissioner) लक्ष्मी सिंह (Laxmi Singh) ने ग्रेटर नोएडा के परी चौक और जगत फार्म का दौरा किया है। दोनों स्थानों पर यातायात के भारी दबाव को महसूस किया गया है।

हल्के और भारी वाहनों के लिए होगी व्यवस्था

नोएडा के पुलिस उपायुक्त (यातायात) गणेश प्रसाद साहा ने मंगलवार को मीडियो को बताया कि पुलिस अधिकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ तालमेल कर एक रूट मैप तैयार करेंगे। इसके तहत भारी और हल्के वाहनों के लिए अलग-अलग रूट निर्धारित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में काफी उद्योग हैं। इसलिए ट्रक और अन्य भारी वाहन यहां नियमित रूप से आते हैं। अक्सर देखा गया है कि सड़कों के किनारे ये भारी खड़े हो जाते हैं।

बार-बार लेन बदलने पर होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त ने यातायात विभाग को बहुत ज्यादा ट्रैफिक और भीड़भाड़ वाली सड़कों पर लेन प्रबंधन के लिए ध्यान देने का निर्देश दिया है। लेन प्रबंधन भीड़भाड़ और दुर्घटनाओं को कम करने में मदद करेगा। उन्होंने बताया कि नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने डीएनडी मार्ग पर लेन प्रबंधन लागू किया है। लोगों को लेन ड्राइविंग नियमों का पालन नहीं करने और बार-बार लेन बदलने पर चालान करना भी शुरू कर दिए है।

ओवर स्पीड मिला वाहन तो खैर नहीं

बता दें कि पिछले हफ्ते नवनियुक्त पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने चीला सीमा के पास घटनास्थल का दौरा किया था। इसके बाद मंगलवार सुबह उन्होंने सेक्टर-96 में उस जगह का दौरा किया, जहां जगुआर कार ने एक स्कूटी सवार युवती को रौंद डाला था। इसके बाद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने अधिकारियों को जिले में सभी तेज गति वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *