NEET UG Counselling 2022: बड़ी खबर, इस मेडिकल कॉलेज की मान्यता हुई रद्द, नीट काउंसिलिंग में 22 सीटें घटी

NEET UG Counselling 2022: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET के यूजी काउंसलिंग 2022 को लेकर बड़ी ख़बर है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, MCC ने NEET UG Counselling 2022 के तहत 22 सीटें वापस ले ली है. इसे लेकर कमेटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर एक नोटिस जारी किया है. जिसमें बताया गया है कि दुर्ग, छत्तीसगढ़ के चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल सरकारी मेडिकल कॉलेज की मान्यता रद्द की कर दी गई है. ऐसे में इस कॉलेज की सीटें भी काउंसलिंग के सीट मैट्रिक्स से हटा दी गई हैं.

एमसीसी ने नोटिस में कहा कि ताज़ा फ़ैसले के बाद अब इस कॉलेज की सीटें नीट यूजी काउंसलिंग के ऑल इंडिया कोटा का हिस्सा नहीं होगी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस कॉलेज का ऑप्शन चुना था, उन्हें चॉइस फ़िलिंग का एक और मौक़ा दिया जा सकता है.

News18 Hindi

इधर नीट यूजी काउंसिलिंग के तहत तीसरे राउंड के लिए च्वाइस फ़िलिंग और लॉकिंग की विंडो आज रात 12 बजे बंद हो जाएगी. जिसके बाद सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया 9 एवं 10 दिसंबर तक चलेगी.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीच 2023 की परीक्षा की डेट्स भी जल्द घोषित की जा सकती है. जिससे जुड़े अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nic.in पर विज़िट कर सकते हैं. नीट 2023 के लिए मार्च 2023 में आवेदन शुरू हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
Agniveer Recruitment 2023 : Agniveer: 12वीं पास के लिए वायुसेना में नौकरियां, 250 रुपए में भरे फॉर्म
Sarkari Naukri Result Live : केंद्रीय विद्यालय, DRDO, डाक, CAPF समेत कई संस्थानों में निकली हैं बंपर भर्तियां

Tags: Education, Neet exam

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *