Multibagger Stocks 2022: इस साल इन 5 स्टॉक्स ने निवेशकों को किया मालामाल, दिया 1000 फीसदी से ज्यादा का तगड़ा रिटर्न

नई दिल्ली: शेयर बाजार (Stock Market) में साल 2022 में काफी उठा-पटक देखने को मिली है। बीते महीनों में शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी। इस दौरान काफी स्टॉक लाल निशान पर आ गए थे। इन शेयरों में निवेशकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि साल 2022 में बहुत से स्टॉक ऐसे भी हैं जिन्होंने निवेशकों को मालामाल (Best Multibagger Stocks 2022) कर दिया है। इन स्टॉक्स में निवेशकों को तगड़ा रिटर्न मिला है। आज हम आपको ऐसे ही स्टॉक्स (Best Multibagger Stocks 2022) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने साल 2022 में निवेशकों को 1000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। अभी भी इन स्टॉक्स में तेजी बनी हुई है। निवेशकों को आने वाले समय में इन स्टॉक्स के और बढ़ने की उम्मीद है। शेयर बाजार में किसी भी स्टॉक में वित्तीय सलाहाकार से पूछे बिना निवेश करना आर्थिक रूप से नुकसानदायक हो सकता है। ऐसे में स्टॉक में निवेश करने से पहले वित्तीय सलाहाकार से राय जरूर ले लें। आइए आपको बताते हैं इन स्टॉक्स के बारे में।

Best performing stocks: नवंबर में इन 5 स्टॉक्स ने निवेशकों को किया मालामाल, दिया ऐसा छप्परफाड़ रिटर्न
1 – एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड
यह स्मॉल कैप कंपनी कपड़ा क्षेत्र में काम करती है। कंपनी का बाजार पूंजीकरण 2,315 करोड़ रुपये है। साल 2022 में इस कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। केवल एक साल की अवधि में इस शेयर ने निवेशकों को 14,021 फीसदी से ज्यादा का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल की शुरुआत यानी जनवरी महीने में इस स्टॉक का भाव 44 रुपये के करीब था। वहीं मई महीने में इस स्टॉक का भाव बढ़कर 16 सौ रुपये से ज्यादा का हो गया था। हालांकि इसके बाद इसमें गिरावट देखने को मिली। हालांकि पिछले एक महीने से स्टॉक में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। शुक्रवार यानी 9 दिसंबर 2022 को स्टॉक 680.20 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। इस दौरान इसमें सुबह से ही अपर सर्किट देखने को मिला।

2 – कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड
कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड प्रिंटिंग और पैकेजिंग सेवाएं उपलब्ध कराती है। कंपनी लेबल, पैकेजिंग सामग्री, पत्रिकाओं और डिब्बों को प्रिंट करती है। इस स्मॉल कैप कंपनी के स्टॉक ने एक साल में 13,900 फीसदी का मोटा रिटर्न दिया है। कंपनी का बाजार पूंजीकरण 309 करोड़ रुपये है। स्टॉक का मौजूदा बाजार मूल्य 56.50 रुपये प्रति शेयर है। शेयर का 52-सप्ताह का उच्च स्तर 130 रुपये है। शुक्रवार यानी 9 दिसंबर 2022 को कैसर कॉर्पोरेशन का स्टॉक 57 रुपये के स्तपर पर खुला था। इस दौरान इसमें गिरावट देखी गई।

Multibagger Stock: कौन है ये कंपनी जिसने तीन साल में दिया 2 हजार से ज्यादा का रिटर्न! अब दे रही बोनस शेयर का तोहफा
3 – राज रेयॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड
राज रेयॉन इंडस्ट्री लिमिटेड के शेयर ने निवेशकों को एक साल में 1570 फीसदी का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। राज रेयॉन इंडस्ट्री लिमिटेड को पहले राज रेयॉन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। यह एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी है। यह पॉलिएस्टर टेक्सचराइज़्ड यार्न, ओरिएंटेड यार्न और पूरी तरह से तैयार यार्न के निर्माण में लगी हुई है। राज रेयॉन इंडस्ट्रीज का मौजूदा बाजार मूल्य 34 रुपये है, जो 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर 34 रुपये और 52-सप्ताह के निचले स्तर पर क्रमशः 0.36 रुपये है। अभी कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1921 करोड़ रुपये है। इस स्टॉक में अभी भी तेजी बनी हुई है।

4 – अंबर प्रोटीन इंडस्ट्रीज लिमिटेड
अंबर प्रोटीन इंडस्ट्री लिमिटेड के स्टॉक ने निवेशकों को मोटा रिटर्न दिया है। स्टॉक में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। इस साल की बात करें तो इस स्टॉक ने निवेशकों को 2905 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। अंबर प्रोटीन इंडस्ट्रीज की स्थापना 1992 में अहमदाबाद में हुई थी। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में अंकुर रिफाइंड कॉटनसीड ऑयल, अंकुर रिफाइंड सनफ्लावर ऑयल, अंकुर रिफाइंड सोयाबीन ऑयल और अंकुर रिफाइंड कॉर्न ऑयल शामिल हैं। स्टॉक का मौजूदा बाजार मूल्य 549 रुपये है। इस स्टॉक का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 843 रुपये और 52-सप्ताह का निचला स्तर 15 रुपये है। अभी कंपनी का बाजार पूंजीकरण 262.20 करोड़ रुपये है।

Multibagger Stock: इस स्टॉक ने एक लाख रुपये के निवेश को बना दिया 36 लाख, निवेशकों को दिया ऐसा तगड़ा रिटर्न
5 – सेजल ग्लास लिमिटेड
सेजल ग्लास लिमिटेड सेजल ग्रुप का फ्लैगशिप है। स्मॉल कैप कंपनी को 1998 में शामिल किया गया था और यह ग्लास सेक्टर में काम करती है। यह आज कंपनी भारत में ग्राहकों की जरूरतों, सुविधाओं और प्राथमिकताओं का लगातार विश्लेषण कर उन्हें पूरा कर रही है। मौजूदा समय में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 238 करोड़ रुपये है। इस कंपनी के शेयर ने इस साल निवेशकों को करीब 1638 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस शेयर का 52-सप्ताह का उच्च स्तर 517 रुपये और 52-सप्ताह का निम्न स्तर 13 रुपये है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *