MPBSE 10th 2023 Exam Pattern:10वीं के स्टूडेंट चेक कर लें एग्जाम पैटर्न, तभी मिलेगें पूरे अंक

नई दिल्ली. MPBSE 10th 2023 Exam Pattern: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से 10वीं बोर्ड की परीक्षा 1 मार्च से शुरू होगी. ऐसे में स्टूडेंट्स को 10वीं की परीक्षा के लिए एग्जाम पैटर्न जान लेना जरूरी है. जिससे एग्जाम में स्टूडेंट को ज्यादा से ज्यादा नंबर मिल सके. इस संबंध में मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

बता दें कि 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से 27 मार्च तक होगी. ऐसे में बोर्ड स्टूडेंट्स को अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. गौरतलब है कि साल 2020 में कोरोना वायरस की वजह से एमपी बोर्ड परीक्षा का सिलेबस 30 फीसदी कम कर दिया गया था. लेकिन स्थिति सामान्य होने के बाद एग्जाम पैटर्म में कई बदलाव किए गए हैं.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा इस साल फरवरी 2023 में शुरू होने वाली थी. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया. एग्जाम टाइमटेबल ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. छात्र नीचे दिए स्टेप्स से टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं.

MPBSE 10th 2023 Exam Pattern: देखें एग्जाम पैटर्न
इस साल 10वीं बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन लिखित परीक्षा और प्रैक्टिकल के आधार पर किया जाएगा. इसमें कुल नंबरों का 75 प्रतिशत अंक लिखित परीक्षा और 25 अंक प्रैक्टिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसमें प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए अंक तिमाही परीक्षा और अर्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर तय किया जाएगा.

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Tags: Mp board 10th result

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *