MP Weather Update: मध्य प्रदेश में दो दिन बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है, मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में दो दिन बाद जोरदार ठंड पड़ने वाली है, क्योंकि उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाएं अब तेज हो गई हैं, मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक भोपाल और ग्वालियर चंबल अंचल में इस बार भी कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। यहां रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ सकता है, ऐसे में सर्दी का असर तेज होगा।

अब दिन भी गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक अब दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी, एमपी में दिन का तापमान फिलहाल 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है, मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिनों में यह तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ जाएगा, जिससे दिन में भी सर्दी का एहसास शुरू हो जाएगा, इसके अलावा रात में तापमान 5 डिग्री से नीचे जाने के पूरे आसार बन रहे हैं, जिससे मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की हैं।

24 घंटे में यहां सबसे कम तापमान

पिछले 24 घंटे के दौरान नरसिंहपुर और सिवनी जिले में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, यहां दिन का पारा 5 डिग्री से भी नीचे चला गया, सबसे कम सिवनी में 22 डिग्री और नरसिंहपुर और रायसेन में 24-24 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा, बैतूल और धार में न्यूनतम तापमान डेढ़ डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, इसके अलावा रायसेन, पचमढ़ी और नौगांव में भी तापमान 7 डिग्री से नीचे रहा, जिससे यहां ठंड का अच्छा एहसास देखने को मिला।

अगले सप्ताह से पड़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा। अगले सप्ताह से मौसम में बदलाव की संभावना है। इसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है। मौसम विभाग का मानना है कि सिर्फ हवाएं उत्तरी होने के कारण प्रदेश भर में कई इलाकों में तापमान गिर रहा है। क्योंकि अभी हिमालय पर उम्मीद के मुताबिक बर्फबारी नहीं हो रही है, लेकिन बर्फबारी तेज होने के बाद प्रदेश में ठंड ज्यादा पड़ने की पूरी संभावना है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *