MP Weather Forecast: एमपी में सर्द हवाओं की वजह से बढ़ी ठंड, अगले तीन दिन पड़ने वाली है भारी

भोपाल: एमपी की राजधानी भोपाल में शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य (MP weather latest news) के करीब पहुंच गया है। इसके साथ ही प्रदेश में सर्दी बढ़ गई है। संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश में आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी। प्रदेश के कई हिस्सों में शनिवार को सर्द हवाएं चली हैं। साथ ही पहले की तुलना में सुबह और शाम अधिक ठंड महसूस किया गया है। भोपाल मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि अभी प्रदेश में कोई सिस्टम नहीं है जो मौसम को प्रभावित कर सके।


उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में मौसम शुष्क ही रहेगा। बादल नहीं होने के कारण नमी बनी रहेगी। साथ ही सर्द हवाएं पूरे प्रदेश में चलेंगी। अगले तीन दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी। इसके साथ ही 16 नवंबर तक वेस्टर्न डिस्टरबेंस का भी असर दिखेगा। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण फिर से आसमान में बादल छाएंगे और तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

राजधानी भोपाल में शनिवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। यह सामान्य के करीब है। वहीं, न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार यह भी सामान्य के करीब है। शहर में हवा की दिशा उत्तरपूर्व रही है। पूरे दिन 12 किमी की रफ्तार से हवा चली है। हिल स्टेशन पचमढ़ी में 13.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रेकॉर्ड किया गया है।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को भोपाल में आसमान साफ रहेगा और मौसम शुष्क बना रहेगा। अधिकतम 30 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। राज्य पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम शुष्क ही रहेगा। इसके साथ ही विशेष बदलाव की संभावना नहीं है।अलग से मौसम विभाग ने कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

इसे भी पढ़ें
MP Weather News Today: एमपी में सर्द हवाओं की रफ्तार पर ब्रेक, दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.