MP News: मध्य प्रदेश आ रही हैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, इस खास कार्यक्रम में होंगी शामिल

mp news: भोपाल। मध्यप्रदेश के शहडोल में 15 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंच रही हैं. इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी है. राष्ट्रपति शहडोल में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होंगी. इस उपलक्ष्य में भव्य आयोजन किया जा रहा है, जिसमें करीब 11 जिलों से एक लाख से अधिक आदिवासी जनों के शामिल होने की उम्मीद है. इस भव्य आयोजन में शामिल के लिए सीएम शिवराज ने महामहिम को न्यौता दिया था.

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  के एमपी दौरे को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा ‘मैंने महामहिम राष्ट्रपति को मध्यप्रदेश आने का निमंत्रण दिया था. हमारा सौभाग्य है कि मध्यप्रदेश का निमंत्रण राष्ट्रपति महोदया जी ने स्वीकार किया है. उनका मध्यप्रदेश का प्रथम आगमन हमारे लिए गौरव का विषय है. वो 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम में शहडोल पधारेंगी. संपूर्ण प्रदेश उनका उद्बोधन सुनेगा. मध्यप्रदेश की धरती पर महामहिम राष्ट्रपति का स्वागत है.’

ये भी पढ़ें: क्या बदलेगा MP के एक और रेलवे स्टेशन का नाम? BJP सांसद ने सबके सामने कही ये बात

क्या होगा खास
– जनजातीय गौरव दिवस से पेसा अधिनियम के अंतर्गत बनाए नियमों को लागू किया जाएगा
– 89 आदिवासी विकासखंडों में ग्राम सभा को स्थानीय स्तर पर कई अधिकार मिलेंगे
– भूमि अधिग्रहण के संबंध में भी ग्रामसभा से पहले अनुमति लेनी होगी
– जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम प्रदेश की सभी पंचायतों में आयोजित किए जाएंगे
– प्रभात फेरी निकालने से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे

VIDEO: कांग्रेस विधायक ने लगाई छुरी में धार, फिर जुट गया लोगों का हुजूम

तैयारियों के जायजे के लिए CM शिवराज पहुंचे शहडोल
बता दें 15 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहली बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रही है. मुख्यमंत्री रविवार यानी आज शहडोल जाएंगे. उन्होंने पेंच का दो दिवसीय दौरा स्थगित कर दिया है और शहडोल जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम की समीक्षा के साथ-साथ राष्ट्रपति के दौरे को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं. इसी दौरान सरकार बिरसा मुंडा की जयंती पर पेसा एक्ट भी लागू करने जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.