MP News: कमलनाथ दादागिरी की राजनीति करते हैं, जानिए क्यों लगा यह बड़ा आरोप

MP News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की मध्य प्रदेश में आने की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज होने लगी है. पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के एसपी को पत्र लिखा है, जिस पर सियासी पारा गर्माने लगा है, कमलनाथ के पत्र पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है. 

कमलनाथ हमेशा दादागिरी की राजनीति करते हैं: विश्वास सारंग 
पुलिस पर सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है, ऐसे में कमलनाथ ने पत्र लिखकर सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज ना करने की बात कही है, कमलनाथ के इन आरोपों पर शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है, उन्होंने कहा कि ”कमलनाथ ने हमेशा दादागिरी की राजनीति की है, दादागिरी और धमकी वही व्यक्ति कर सकता है जिसके दामन पर सिख दंगो का दाग हो. नेहरू परिवार की वजह से कमलनाथ प्रमुख पद पर रहे और दादागिरी और धमकी के आधार पर अपनी राजनीति को आगे बढ़ाया है.”

कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़ रहे 
विश्वास सारंग ने कहा कि देश में ब्यूरोक्रेसी कार्यपालिका है और कार्यपालिका निष्पक्ष कार्य करती है, ऐसे में मैं उनसे सवाल पूछना चाहता हूं कि क्या केंद्र और राज्य में कांग्रेस की सरकार के दौरान पुलिस का दुरुपयोग किया गया?, कमलनाथ का यह पत्र उनकी कुंठा और भय को प्रकट करता है, कांग्रेस के नेता और विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं, उस प्रक्रिया को रोकने के लिए कमलनाथ का यह पत्र प्रेशर पॉलिटिक्स की तरफ इंगित करता है, इसलिए यह पत्र लिखे जा रहे हैं.”

कमलनाथ ने सभी SP को लिखा है पत्र 
कमलनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के एसपी को एक पत्र लिखा है, अपने पत्र के जरिए कमलनाथ ने पुलिस पर सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज ना करें. उन्होंने दबाव में गैर कानूनी तरीके से कार्रवाई करने वाले अधीक्षकों के खिलाफ कोर्ट जाने की चेतावनी दी है.

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है, ऐसे में कांग्रेस यात्रा को लेकर पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. कमनलाथ खुद यात्रा के लिए एक्टिव हैं, उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी यात्रा को लेकर मुलाकात की थी, जबकि अब उन्होंने प्रदेश के सभी एसपी को पत्र लिखा है. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ ने मचाई खचबली: MP के सभी SP को लिखा पत्र, लेटर में लिखी है ये बात



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.