MP Latest News : हज यात्री यो को मिली बड़ी सौगात, भोपाल एयरपोर्ट से जेद्दाह उड़ान फिर से होगी शुरू

विधायक आरिफ मसूद ने भोपाल और रुबात को लेकर हज कमेटी के चेयरमैन अब्दुल्ला कुट्टी से चर्चा की। जिस पर चेयरमैन ने आश्वासन दैते हुए कहा कि इस सम्बन्ध में भारत सरकार से बात कर शीघ्र ही रुबात भी हाजियों के लिए शुरु की जाएगी।

Bhopal

oi-Laxminarayan Malviya

Google Oneindia News

भोपाल में हज यात्रियों के लिए खुशखबरी है अगले साल से जेद्दाह तक सीधी उड़ान फिर से शुरू हो जाएगी। प्रस्तावित राजनीति पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को हज हाउस में विशेष सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें 2023 में होने वाली हज यात्रा के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने पर जोर दिया गया है। भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने केंद्रीय हज कमेटी के चेयरमैन एपी अब्दुल्ला कुट्टी से भोपाल एवं आसपास के हज यात्रियों के लिए सीधी उड़ान सेवा फिर से शुरू करने का आग्रह किया।

भोपाल एयरपोर्ट से जेद्दाह उड़ान फिर से होगी शुरू

भोपाल एयरपोर्ट से जेद्दाह उड़ान फिर से होगी शुरू

राजधानी भोपाल में नया इंटरनेशनल स्तर का एयरपोर्ट बनने के बाद सीधी उड़ान शुरू हुई थी। 2019 में इसका संचालन हुआ,लेकिन कोरोना काल में इसे बंद कर दिया गया था। पिछले साल हज यात्रियों को बाया मुंबई जाना पड़ा। विधायक आरिफ मसूद के आग्रह पर कुट्टी ने अगले साल उड़ान फिर से शुरू करने की घोषणा की है। विधायक ने हाल ही में इस संबंध में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र भी लिखा था।

सुविधा बढ़ाने पर दिया जा रहा है जोर

सेमिनार को हज यात्रियों को पहले से अधिक सुविधाएं देने पर जोर दिया गया। मसूद में हाजियों के लिए रोबोट के विषय में भी केंद्रीय हज कमेटी के चेयरमैन से चर्चा की सेमिनार में शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी शहर मुफ्ती अब्दुल कलाम कासमी ने भी हज यात्रियों को जरूरी सुविधाएं देने पर जोर दिया। प्रदेश राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष रफत वारसी ने शासन स्तर पर सभी सुविधाएं मुहैया कराने का भरोसा दिलाया। उन्होंने हज कमेटी के चेयरमैन विवाद को इस संबंध में एक पत्र भी सौंपा है। इस अवसर पर हज कमेटी के सीईओ शाकिर जाफरी सहित मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध जन उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि 3 दिन पहले ही राज्य हज कमेटी के चुनाव हुए थे भाजपा से जुड़े रफत वारसी को अध्यक्ष चुना गया था। उनके कार्यकाल का यह पहला कार्यक्रम था।

ये भी पढ़ें : CM shivraj singh chouhan ने काफिला रोककर खाए भजिए, कहा- मंदसौर में भाटी जी के भज...ये भी पढ़ें : CM shivraj singh chouhan ने काफिला रोककर खाए भजिए, कहा- मंदसौर में भाटी जी के भज…

English summary

Big gift to Haj pilgrims of MP, Jeddah flight will start again from Bhopal airport

Story first published: Friday, December 9, 2022, 11:57 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *