MP Freezing Cold: एमपी में ठंड ने अचानक दिखाए तेवर, भोपाल में हाड़ कंपाने वाली है सर्दी, 15 दिसंबर तक बारिश भी होगी

भोपाल: एमपी में अचानक से मौसम (MP cold weather sudden change) ने तेवर दिखाए हैं। एमपी में कड़ाके की सर्दी पड़ने लगी है। न्यूनतम तापमान में पांच से छह डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। इसके बाद भोपाल में सर्दी बढ़ गई है। इस बार कंपकंपी वाली सर्दी आई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार रात के तापमान में तेजी के साथ गिरावट आई है। गुरुवार को इस सीजन का सबसे अधिक ठंड रेकॉर्ड किया गया है। अगले तीन दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। इसके साथ ही 15 दिसंबर तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की भी संभावना है।

बारिश भी हो सकती

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि उत्तर भारत से एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस गुजर रहा है, इसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव की संभावना नहीं है। वहीं, दूसरे सप्ताह में चक्रवात का भी असर देखने को मिल सकता है। महीने के मध्य में गरज-चमक के साथ बारिश की भी संभावना है। इसके बाद ठंड में और बढ़ोतरी हो सकती है।

न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम

वहीं, गुरुवार को अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। यह सामान्य से कम है जबकि रात का तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। यह सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम है। शहर में हवा की दिशा उत्तरी रही है और रफ्तार 10 किमी थी।

मौसम साफ रहेगा

प्रदेश में सबसे कम नौगांव में तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा। दिन और रात का तापमान 25 और 8 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। हवा की औसत गति 18 किमी प्रति घंटे हो सकती है। राज्य पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में मौसम साफ और शुष्क रहेगा। राज्य के किसी हिस्से के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

इसे भी पढ़ें
MP Weather Forecast: एमपी में बढ़ी कनकनी… अब मावठा के साथ पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *