MP : “भारत जोड़ो यात्रा’ की कमान शिवराज सरकार के समर्थक निर्दलीय MLA को, BJP ने साधा निशाना

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर की देर शाम बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. बुरहानपुर से एक निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को मध्य प्रदेश में यात्रा के बुरहानपुर-खंडवा चरण की व्यवस्था का प्रभारी बनाया गया है.

यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने से ठीक 10 दिन पहले प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से शेरा को पार्टी के संगठनात्मक उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर के हस्ताक्षर वाले पत्र में कहा गया है कि उन्हें कमलनाथ के निर्देश पर 20-23 नवंबर तक बुरहानपुर और खंडवा में भारत जोड़ो यात्रा की सभी व्यवस्थाओं का प्रभारी बनाया गया है.

ipb5o46o

इस कदम ने कई लोगों को चौंका दिया है क्योंकि निमाड़ पूर्व पीसीसी प्रमुख और केंद्रीय मंत्री व दिग्गज कांग्रसी नेता अरुण यादव का गढ़ है. उनका प्रभाव पूरे खड़वा-खरगोन जिलों में फैला हुआ है.

गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “हे नाथ, यदुवंशियों (यादवों) के प्रति इतनी नफरत क्यों?” बुरहानपुर जिला में दो विधानसभा सीटें हैं लेकिन कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं है.

कांग्रेस की सुमित्रा देवी कास्डेकर ने 2018 में नेपानगर सीट से जीत हासिल की थी, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के तुरंत बाद उन्होंने भी भाजपा का दामन थाम लिया.

सुरेंद्र शेरा कांग्रेस में थे, लेकिन 2018 में टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बगावत कर दी और निर्दलीय चुनाव लड़े और जीत गए. 2018 में जब कमलनाथ सरकार बनी तो उन्होंने उसका समर्थन किया, लेकिन शिवराज सरकार आते ही उन्होंने भाजपा को समर्थन दे दिया.

यह भी पढ़ें-

       

“बागियों से नुकसान, पर जीत तय” : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान एनडीटीवी से बोले जयराम ठाकुर
“सप्ताह में करना होगा 80 घंटे काम, WFH भी नहीं मिलेगा” : Twitter कर्मचारियों के लिए Elon Musk का नया फरमान
“G20 में PM मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं जो बाइडेन” : अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार

Featured Video Of The Day

हिमाचल में राज और रिवाज बदलने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के सामने क्या हैं चुनौतियां

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.