MP पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, जानिए पूरा मामला

MP News: विपिन श्रीवास्तव। मध्य प्रदेश में पुलिस ने एक ऐसा काम किया है, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है, भोपाल में पुलिस को पेट्रोलिंग करते वक्त कुछ पैसे मिले थे, जिसे पुलिस ने उसके सही हकदार तक पहुंचा दिया है, इसमें पुलिस को थोड़ी मेहनत भी लगी। लेकिन पुलिस के इस काम की अब जमकर तारीफ हो रही है।

यह था पूरा मामला 

मामला भोपाल के पिपलानी थाने से जुड़ा है, पिपलानी थाना पुलिस के आरक्षक नरेंद्र सिंह चौहान और दिव्यांशु द्विवेदी 4 दिसंबर की रात पेट्रोलिंग कर रहे थे, तभी उन्हें पिपलानी पेट्रोल पंप के पास सड़क पर नोटों की एक गड्डी मिली, जिसमें 31 हजार 500 रुपए थे, आम तौर पर इतने पैसे अगर किसी को सड़क पर पड़े हुए मिल जाए तो वह उसे अपने पास ही रख लेता है, लेकिन पुलिस के दोनों आरक्षकों ने ऐसा नहीं किया और इन पैसों को उसके सही हकदार तक पहुंचाने का फैसला किया।

यूपी के बुजुर्ग के गिर गए थे पैसे

दोनों आरक्षकों के सामने मुश्किल यह थी कि यह पैसे किसके हैं और इन्हें कैसे उसके सही हकदार तक पहुंचाया जाए, दोनों पुलिसकर्मियों ने आसपास के लोगों से पूछा, दुकानों के सीसीटीवी चैक कराए, लेकिन नोट किसके गिरे हैं ये पता नहीं चल पाया। इसी बीच पुलिस को पता चला कि 6 अक्टूबर को यूपी से भोपाल के रजत नगर में एक शादी में शामिल होने आए बुजुर्ग श्रीनाथ प्रसाद के पैसे गिर गए थे।

पुलिस के काम से खुश हो गया बुजुर्ग

जानकारी मिलते ही बुजुर्ग को पिपलानी थाने बुलाकर निरीक्षक अजय नायर की मौजूदगी में 31 हजार 500 रुपए लौटाए, जिसे पाकर बुजुर्ग ने पुलिस के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि आमतौर पर पुलिस को लोग अलग नजरिए से देखते हैं, लेकिन आरक्षक नरेंद्र सिंह और आरक्षक दिव्यांशु द्विवेदी ने जो किया वो बताता है कि इंसानियत क्या होती है।

वहीं पुलिसकर्मियों के इस काम पर विभाग के बड़े अधिकारी भी खुश दिखे और उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों के लिए इस के लिए उनकी तारीफ की, दोनों पुलिसकर्मियों का कहना है कि जब उन्होंने इन नोटों को देखा तो लगा ये जिसके भी हैं उसे पैसे लौटाने हैं। जिसके बाद पैसे उनके सही हकदार तक पहुंचा दिए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *