MP: अंबेडकर की मूर्ति हटवाने पर भड़के ग्रामीण, पुलिस-प्रशासन की टीम पर कर दिया पथराव, कई गा‍ड़‍ियां क्षतिग्रस्‍त

ग्‍वालियर: ग्वालियर में शासकीय भूमि पर स्थापित की गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने जमकर पथराव कर दिया। इस पथराव में पुलिस प्रशासन की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्‍त हो गईं। पुलिस ने भी बल प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को काबू में किया। इस दौरान पूरे गांव में तनाव का माहौल बना रहा।

दरअसल, ग्वालियर के चरखा गांव में रात के अंधेरे में शासकीय भूमि पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी गई। इस बात की जानकारी जब प्रशासन को लगी तो पुलिस बल के साथ प्रशासन की टीम चरखा गांव में पहुंच गई और यहां डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने की कार्रवाई की जाने लगी। इस कार्रवाई का ग्रामीणों ने विरोध कर दिया।

पुलिस-प्रशासन की टीम और ग्रामीणों के बीच विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन की टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव करने में बच्चे भी शामिल थे। पथराव होते देख पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और ग्रामीणों को बल प्रयोग करके काबू में किया। पथराव की वजह से पुलिस प्रशासन की तीन गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *