Moradabad News: पद्मश्री से नवाजे गए शिल्प गुरु दिलशाद हुसैन, पीएम मोदी का जताया आभार

रिपोर्ट: पीयूष शर्मा

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद को पूरे देश में पीतल नगरी के नाम से जाना जाता है. यहां के पीतल के उत्पाद देश विदेश में एक्सपोर्ट की जाते हैं. वहीं अब मुरादाबाद को एक नई पहचान मिली है. मुरादाबाद के रहने वाले दिलशाद हुसैन ने नक्काशी के क्षेत्र में पद्मश्री मिला है. अवार्ड पाकर उन्होंने परिवार के साथ साथ मुरादाबाद का भी नाम रोशन किया है.

पद्मश्री से नवाजे गए मुरादाबाद के शिल्प गुरु दिलशाद हुसैन का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के दिए गए मंत्र सबका साथ, सबका विश्वास के कारण ही आज जमीन पर बैठने वाले आम व्यक्ति को आसमान पर बैठा दिया गया है. इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जाता है. मुरादाबाद के मकबरा इलाके की तंग गलियों के बीच रह कर पीतल के सामान पर अपनी कला के हुनर को तराशने वाले शिल्प गुरु दिलशाद हुसैन को राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री से नवाजा गया है.

विदेशी धरती पर अपना लोहा मनवाया
हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी अपनी जर्मनी की विदेश यात्रा के दौरान दिलशाद हुसैन द्वारा तराशे गए एक लोटे को साथ ले गए थे. जिस पर अद्भुत कलाकारी की गई थी. इसकी बदौलत उनका नाम पद्मश्री कैटेगरी में सिलेक्ट किया गया है. उन्हें 22 मार्च को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति मुर्मू ने पद्मश्री अवार्ड से नवाजा है, जिसके बाद से वो अति उत्साहित हैं और उनकी इस कामयाबी का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दे रहे हैं.

पीएम से मिलाया हाथ
दिलशाद हुसैन ने खास बातचीत में बताया कि पद्मश्री मिलने के बाद जब मुलाकात का दौर शुरू हुआ तो उसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात हुई. उन्होंने देखते ही मुझे पहचान लिया था. मैंने उनसे हाथ मिलाया. उन्होंने बड़ी सादगी से मुलाकात की.

Tags: Moradabad News, Padma Shri Award, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *