Mirzapur: प्रेमिका बोली ‘मैं गर्भवती हूं’, प्रेमी ने गर्भपात की गोली दी और फिर सेविंग ब्लेड से काट दिया गला

मिर्जापुर जिले में गर्भवती प्रेमिका की हत्या करने के आरोपी प्रेमी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। प्रेमी उसका गर्भपात कराना चाहता था लेकिन प्रेमिका तैयार नहीं थी, जिससे नाराज प्रेमी ने उसे मार डाला।

Mirzapur

oi-Pravin Kumar Yadav

Google Oneindia News
Mirzapur News Today

Mirzapur जिले में एक प्रेमी ने गर्भपात के लिए तैयार न होने पर प्रेमिका की हत्या कर दी। इस मामले में हत्यारोपी प्रेमी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार प्रेमी के विरुद्ध पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को दोपहर में इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर ने बताया कि प्रेमी द्वारा ही प्रेमिका की हत्या की गई थी। प्रेमिका गर्भवती थी और प्रेमी गर्भपात कराना चाहता था लेकिन वह तैयार नहीं थी‚ ऐसे में प्रेमी ने उसे मिलने के लिए बुलाया और हत्‍या कर फरार हो गया।

काफी समय से कर रहे थे प्रेम

काफी समय से कर रहे थे प्रेम

दरअसल मिर्जापुर जिले के जिगना थाना अंतर्गत एक गांव निवासी एक युवक और एक युवती दोनों आपस में प्रेम करते थे। प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर पर भी आता जाता था। धीरे-धीरे प्रेमिका के परिजनों को इसके बारे में जानकारी मिली तो उन लोगों द्वारा नाराजगी प्रकट की गई। इसी प्रेमिका गर्भवती हो गई और उसने अपने प्रेमी को इस बारे में जानकारी दी। गांव का रहने वाला प्रेमी विकास निषाद पुत्र शिव कुमार निषाद उसे गर्भपात के लिए दवा लाकर दिया। प्रेमी द्वारा दिए जाने के बाद प्रेमिका दवा तो ले ली लेकिन उसे खाने से इंकार कर दी। उसके बाद प्रेमी दूसरी बार गर्भपात का दवा लेकर उसे दिया। दूसरी बार भी प्रेमिका ने इनकार कर दिया।

पीछा छुड़ाने के लिए किया हत्‍या

पीछा छुड़ाने के लिए किया हत्‍या

पुलिस द्वारा पूछताछ में पता चला कि प्रेमिका गर्भपात के लिए तैयार नहीं हो रही थी। ऐसे में प्रेमी विकास निषाद उसे रास्ते से हटाने का प्लान बना लिया। दो दिन पूर्व प्रेमी उसे गंगा नदी किनारे सुनसान स्थान पर मिलने के लिए बुलाया। प्रेमी द्वारा मिलने के लिए बुलाए जाने पर प्रेमिका मिलने के लिए तैयार हो गई। प्रेमी का गंगा नदी किनारे उससे मिलने के लिए पहुंची और वहां पर दोनों में काफी देर तक कहासुनी हुई। कहासुनी के बाद भी प्रेमिका अपनी बात पर अडिग रही। प्रेमी विकास निषाद पहले उसका गला दबा दिया और जब उसे यकीन हो गया कि सांसे थम गई हैं उसके बाद उसने ब्लेड से प्रेमिका का गला काट दिया। प्रेमिका की हत्या करने के बाद प्रेमी विकास निषाद वहां से फरार हो गया।

12 घंटे के अंदर पुलिस ने किया गिरफ्तार

12 घंटे के अंदर पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरुवार को सायं काल गांव के लोग जब गंगा नदी के किनारे भ्रमण के लिए निकले तो उन्होंने वहां पर युवती की लाश को देखकर पुलिस को सूचना दिया। देखते ही देखते वहां काफी संख्या में भीड़ एकत्र हो गई। युवती की हत्या की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर संतोष कुमार मिश्रा भी पहुंचे। फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई थी। जांच पड़ताल के बाद सामने आए तथ्यों के आधार पर पुलिस टीम ने हत्यारोपी बेनी विकास निषाद को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सेविंग ब्लेड भी बरामद किया। इसके अलावा जिस मेडिकल स्‍टोर से उसने गर्भपात के लिए दवा खरीदा था उस मेडिकल स्‍टोर संचालक से भी पूछताछ की गई। पकड़े गए प्रेमी के खिलाफ पुलिस द्वारा शुक्रवार को दोपहर बाद आवश्यक कार्रवाई करते हुए न्‍यायालय भेज दिया गया।

Mirzapur: सपा के छात्र नेता की अजीबोगरीब मांग, लोग बोले- ये तो 'मुन्ना भईया' को भी करेगा फेलMirzapur: सपा के छात्र नेता की अजीबोगरीब मांग, लोग बोले- ये तो ‘मुन्ना भईया’ को भी करेगा फेल

English summary

lover wanted to abort girlfriend in mirzapur

Story first published: Friday, December 9, 2022, 16:53 [IST]



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *