MCD Polls: पूर्व पार्षद ने आप के नेताओं पर लगाया 3 करोड़ रुपये में टिकट बेचने का आरोप, चढ़ा टावर पर, देखें video

हाइलाइट्स

आप ने नहीं दिया पूर्व पार्षद हसीब-उल-हसन को एमसीडी चुनाव का टिकट
पार्टी से नाराज होकर पूर्वी दिल्ली में टावर पर चढ़ गए नेता, मीडिया से की बात
लगाया आरोप- आप नेता बड़ी रकम लेकर बेच रहे निगम चुनाव की टिकट

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व पार्षद हसीब-उल-हसन दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव का टिकट नहीं दिए जाने से कथित तौर पर नाराज हो गए. वह नाराज होकर पूर्वी दिल्ली में एक बिजली के टावर पर चढ़ गए. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी नेताओं ने दो से तीन करोड़ रुपये में टिकट ‘‘बेची’’ हैं. हसीब-उल-हसन ने ‘आप’ नेता आतिशी, दुर्गेश पाठक और संजय सिंह का नाम लेते हुए आरोप लगाया कि वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें चुनाव में उतारने के बहाने उनके मूल दस्तावेज ले लिए और उन्हें लौटाने से इनकार कर दिया.

हसन ने गांधीनगर में एक टावर के ऊपर से सोशल मीडिया पर एक लाइव वीडियो में कहा, ‘‘आप नेताओं ने मुझे टिकट देने के बहाने बैंक पासबुक सहित मेरे मूल दस्तावेज ले लिए हैं, लेकिन वे दस्तावेज वापस नहीं कर रहे हैं. कल नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है. अगर मुझे कुछ होता है या मेरी मृत्यु हो जाती है, तो दुर्गेश पाठक और आतिशी जिम्मेदार होंगे.’’ उन्होंने टावर से उतरने के बाद मीडिया के सामने आरोप लगाया, ‘‘आतिशी, दुर्गेश पाठक और संजय सिंह ने दो से तीन करोड़ रुपये में टिकट बेचे. ये सब भ्रष्ट नेता हैं. मेरे इस टावर पर चढ़ने के बाद उन्होंने मेरे दस्तावेज लौटाए.’’

लड़ सकते हैं दूसरी पार्टी से चुनाव
आप के पूर्व पार्षद ने कहा कि वह निर्दलीय या किसी और पार्टी में शामिल होने के बाद चुनाव लड़ेंगे, इस बात का फैसला करने के बाद शीघ्र नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस मामले में आम आदमी पार्टी की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. दूसरी ओर, फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सुबह 10:51 बजे सूचना मिली कि गांधी नगर इलाके में एक व्यक्ति बिजली के टावर पर चढ़ गया है.

मतदान 4 दिसंबर को
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस कर्मी, फायर ब्रिगेड और बीएसईएस के अधिकारी एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंचे और हसन से नीचे उतरने का अनुरोध किया और वह अंततः सहमत हो गए. आप ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची और उसके अगले दिन 117 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. 250 वार्ड वाली एमसीडी के लिए चार दिसंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती सात दिसंबर को होगी.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Delhi MCD Election 2022



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.