Mainpuri By-Election 2022: मैनपुरी के मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह, पोलिंग बूथों पर लगीं कतार, देखिए तस्वीरें

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह है। मतदान के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की कतारें लग गईं। जलपान से पहले मतदाता मतदान करने पहुंच गए। युवतियां और महिलाएं भी पीछे नहीं हैं। मतदाताओं ने मतदान के बाद लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। बता दें मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है। सपा से डिंपल यादव और भाजपा से रघुराज सिंह शाक्य समेत कुछ छह प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 

उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। कड़ी सुरक्षा सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। मैनपुरी जिले के चार विधानसभा क्षेत्र सदर, करहल, भोगांव और किशनी के साथ इटावा के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं। जसवंतनगर मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में आता है। सपा मुखिया अखिलेश यादव का पैतृक गांव सैफई इसी क्षेत्र में हैं। 

जिले के 1756 मतदेय स्थलों पर मतदान कराया जा रहा है। कई पोलिंग बूथों पर सुबह सात बजे से पहले ही मतदाता पहुंच गए। मतदाताओं ने कतार में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

किशनी और विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। कई लोग अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। मतदान के बाद स्याही का निशान दिखाकर दूसरों से मतदान की अपील की। 

पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में खासा जोश है। भोगांव की रितिका, बेबी मुस्कान ने कपोजिट विद्यालय में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया। उन्होंने कहा कि हर मतदाता को मतदान करना चाहिए। 

किशनी के जगदीश यादव की उम्र करीब 75 साल है। चलने-फिरने में दिक्कत होती है, लेकिन मतदान के लिए वह सुबह-सुबह ही पोलिंग बूथ पर पहुंच गए। मतदान कर एक नागरिक की जिम्मेदारी निभाई।  



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *