Lucknow Job Fair: बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, आईटीआई में 12 दिसंबर को आयोजित होगा बड़ा रोजगार मेला 

लखनऊ/अंजलि सिंह राजपूत. अगर आप लंबे वक्त से नौकरी की तलाश में थे और आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि 12 दिसंबर को लखनऊ के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज में बड़ा रोजगार मेला लगने जा रहा है.जिसमें हाई स्कूल,इंटर,स्नातक,परास्नातक,डिप्लोमा के साथ ही कौशल विकास प्रशिक्षण पास हर छात्र छात्राओं को नौकरी दी जाएगी.बात करें वेतन की तो यहां पर 8000 से लेकर 25000 रूपए तक प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.करीब 110 अलग-अलग कंपनियां 12 दिसंबर को लखनऊ में छात्र-छात्राओं का इंटरव्यू लेंगी.

बता दें कि कंपनियों में 7500 से भी अधिक रिक्त स्थान हैं, जिन्हें भरा जाएगा. यह रोजगार मेला एक ही दिन का होगा और जिन्हें भी इसमें आवेदन करना है वह अपने बायोडाटा के साथ सीधा इस कैंपस में पहुंच कर इंटरव्यू दे सकते हैं.आईटीआई पास छात्र-छात्राओं के लिए भी नौकरी करने का सुनहरा अवसर है.अगर आप ऑनलाइन भी आवेदन करना चाहते हैं तो www.sewayojan.up.nic पर आवेदन कर सकते हैं और यहां से पूरी जानकारी भी जुटा सकते हैं.

छात्राओं के लिए सुनहरा मौका
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज के प्लेसमेंट सेल के प्रभारी एमए खान ने बताया कि रोजगार मेला बड़े पैमाने पर होता है. कंपनियों को महिला और पुरुष दोनों की आवश्यकता है.इसमें दुख की बात यह कि लड़कियों की भागीदारी बेहद कम होती है.उनके परिवार के लोग उन्हें बाहर भेजना नहीं चाहते जिस वजह से नौकरी से अक्सर प्रतिभाशाली छात्राएं पीछे रह जाती हैं.ऐसे में रोजगार अवसर बहुत बड़ा है और छात्राओं को इसमें आकर हिस्सा जरूर लेना चाहिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : December 04, 2022, 15:45 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *