Love Jihad के खिलाफ कानून लाने की तैयारी कर रही महाराष्ट्र सरकार? देवेंद्र फडणवीस ने दिया यह जवाब

ANI

अपने बयान में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन हम इस संबंध में विभिन्न राज्यों द्वारा बनाए गए कानूनों का अध्ययन करेंगे। इसके आधार पर आगे का निर्णय लिया जाएगा। वहीं, विकास वालकर के पिता विकास वालकर ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हमें आश्वासन दिया कि हमें न्याय मिलेगा।

बहुचर्चित श्रद्धा मर्डर केस को लेकर दिल्ली पुलिस लगातार जांच कर रही है। श्रद्धा के पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। इस केस को लव जिहाद से जोड़ा जा रहा है। आज श्रद्धा वालकर के पिता ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस मीडिया के सामने आए। उनसे सवाल पूछा गया कि क्या महाराष्ट्र सरकार लव जिहाद पर कोई कानून लाने की तैयारी कर रही है? इस पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि फिलहाल हम लव जिहाद के कानून पर स्टडी कर रहे हैं। इसी के आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा। 

अपने बयान में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन हम इस संबंध में विभिन्न राज्यों द्वारा बनाए गए कानूनों का अध्ययन करेंगे। इसके आधार पर आगे का निर्णय लिया जाएगा। वहीं, विकास वालकर के पिता विकास वालकर ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हमें आश्वासन दिया कि हमें न्याय मिलेगा। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी हमें इसका आश्वासन दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरी बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। वसई पुलिस की वजह से मुझे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा, अगर उन्होंने मेरी मदद की होती, तो मेरी बेटी जिंदा होती।  

विकास ने कहा कि मैं आफताब पूनवाला के लिए भी इसी तरह के सबक की उम्मीद करता हूं जिस तरह उन्होंने मेरी बेटी की हत्या की। आफताब के परिजनों, रिश्तेदारों व घटना में शामिल अन्य सभी के खिलाफ जांच हो। मैं आफताब पूनवाला के लिए भी इसी तरह के सबक की उम्मीद करता हूं जिस तरह उन्होंने मेरी बेटी की हत्या की। उसे फांसी होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आवेदनों पर कुछ प्रतिबंध होने चाहिए। 18 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों को कुछ हद तक नियंत्रित किया जाना चाहिए। जो मेरे साथ हुआ वो किसी और के साथ न हो। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *