Live Updates: गुजरात में दूसरे चरण का मतदान आज, पांच राज्यों की 7 सीटों पर भी होगा उपचुनाव

गुजरात के साथ आज पांच राज्यों की 7 सीटों पर उपचुनाव होगा

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज होगा. 93 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक डाले वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने अपील कर कहा कि बड़ी संख्या में लोग वोट डालें. चुनाव आयोग के मुताबिक- पहले चरण में शहरी क्षेत्रों में उदासीनता देखी गई थी. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 63.3 फ़ीसदी मतदान हुआ था. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर पहुंचकर अपनी मां हीराबेन मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी ने मां हीराबेन मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. प्रधानमंत्री आज अहमदाबाद में वोट डालेंगे. 

वहीं पांच राज्यों की 7 सीटों पर भी आज उप-चुनाव होगा  गुजरात के साथ आज यूपी की 3, बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और ओडिशा की एक सीट पर उप-चुनाव हो रहा है. मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव मैदान में हैं.

Live Updates:

डिंपल यादव ने लगाया पैसा और शराब बांटने का आरोप

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज मतदान होगा. वोटिंग से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर शराब और पैसा बांटने का आरोप लगाया है. समाजवादी पार्टी ने कहा है कि वह इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी.  

पीएम मोदी आज अहमदाबाद में डालेंगे वोट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर पहुंचकर अपनी मां हीराबेन मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी ने मां हीराबेन मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. प्रधानमंत्री आज अहमदाबाद में वोट डालेंगे. 

Featured Video Of The Day

Ind vs Ban 1st ODI : पहले वनडे मैच में भारत को मिली करारी हार

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *