Landmark Cars IPO: 13 दिसंबर को खुलेगा लैंडमार्क कार्स का IPO, तय किया गया प्राइस बैंड, यहां देखें पूरी डिटेल

नई दिल्ली: अगर आप आईपीओ (IPO) में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। इस महीने 13 दिसंबर को एक और आईपीओ (Landmark Cars IPO) आने वाला है। बीते महीनों में भी कई कंपनियों ने अपने आईपीओ लॉन्च किए हैं। इनमें से कई में निवेशकों को फायदा हुआ। वहीं कुछ में नुकसान भी उठाना पड़ा। अब ऑटोमोबाइल डीलरशिप चेन लैंडमार्क कार्स लिमिटेड (Landmark Cars Ltd) अपना आईपीओ (IPO) लेकर आने वाली है। कंपनी ने अपने 5 रुपये के शेयर के लिए 481 से 506 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13 दिसंबर को खुलेगा और 15 दिसंबर को बंद हो जाएगा। इसके लिए निवेशक न्यूनतम 29 शेयरों और उसके बाद 29 शेयरों के लॉट में बोली लगा सकते हैं। इस आईपीओ (IPO) के तहत 150 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं 402 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी। एक्सिस कैपिटल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के शेयरों के 23 दिसंबर, 2022 को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने की उम्मीद है।

Upcoming IPO in 2023: साल 2023 में आने वाले हैं इन कंपनियों के IPO, तगड़ी कमाई के लिए रुपये रखें तैयार
जानिए क्या करती है कंपनी
आपको बता दें कि लैंडमार्क ग्रुप भारत में मर्सिडीज-बेंज, होंडा, जीप, वॉक्‍सवैगन (wolksvagon) और रेनॉल्ट के डीलरशिप के साथ एक प्रीमियम ऑटोमोटिव रिटेल कारोबार करती है। यह अशोक लेलैंड के कमर्शियल व्हीकल रिटेल बिजनेस का भी काम देखती है। कंपनी नए वाहनों की बिक्री, उनकी सर्विस और रिपेयर, स्पेयर पार्ट्स, ऑयल और एसेसरीज की बिक्री और बीमा की सुविधा सहित ऑटोमोटिव रिटेल वैल्यू चेन में भी इसकी उपस्थिति है।

Dharmaj Crop Guard IPO: ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा ये IPO! कल हो सकती है दमदार लिस्टिंग, पूरी डिटेल
1998 में खोली थी पहली डीलरशिप
साल 1998 में अपना परिचालन शुरू करने के साथ कंपनी ने होंडा के लिए पहली डीलरशिप खोली थी। इसके बाद 30 सितंबर, 2021 तक आठ भारतीय राज्यों में 112 आउटलेट्स को शामिल करने के साथ कंपनी ने अपने नेटवर्क का विस्तार किया। इसमें 61 बिक्री आउटलेट और 51 बिक्री के बाद सेवा और स्पेयर आउटलेट शामिल हैं। प्रत्येक डीलरशिप पर कंपनी की सेवाओं में मेंटिनेंस के साथ वारंटी वर्क, इंश्योरेंस क्लेम और कस्टमर पेड सर्विसेज शामिल हैं। कंपनी ने अपने ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) में कहा कि बिक्री के बाद सेवा और पुर्जों का कारोबार एक स्थिर राजस्व उपलब्ध कराता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *