Kaun Banega Gujaratna Sardar: Gujarat में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला और कहा कि राज्य के लोग सुनते सबकी हैं, लेकिन जो सच है उसे स्वीकार करना उनका स्वभाव है।

गुजरात में आज दूसरे चरण का चुनाव संपन्न हो गया है। चुनाव शांतिपूर्ण रहा। गुजरात विधानसभा चुनाव इस बार 2 चरण में हुए थे। पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर को हुआ था जबकि आज दूसरे चरण का चुनाव संपन्न हुआ है। गुजरात के चुनावी नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। गुजरात में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है। भाजपा सत्ता बचाने की कोशिश में जुटी हुई है जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की ओर से उसे जबरदस्त चुनौती दी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने आज गुजरात में अपना वोट डाला है। लेकिन कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का भी आरोप लगा दिया। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने PM पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पवन खेड़ा बोले- डरा हुआ है चुनाव आयोग

प्रधानमंत्री मोदी का बयान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला और कहा कि राज्य के लोग सुनते सबकी हैं, लेकिन जो सच है उसे स्वीकार करना उनका स्वभाव है। उन्होंने निर्वाचन आयोग को शानदार तरीके से चुनाव कराने और पूरी दुनिया में भारत के लोकतंत्र की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के मतदाताओं ने ‘‘लोकतंत्र के उत्सव’’ को बेहद उत्साह के साथ मनाया। 

प्रधानमंत्री ने रोडशो कर आचार संहिता का उल्लंघन किया: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदान के समय रोडशो किया जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह दावा भी किया कि चुनाव आयोग चुप है क्योंकि वह डरा हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन के ऐसे मामलों को लेकर कांग्रेस कानूनी कदम उठाने को लेकर चर्चा कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Election: पीएम मोदी की मां हीराबेन ने डाला वोट, भाई ने कही यह बात

दांता विधानसभा सीट पर भिड़े कांग्रेस, भाजपा समर्थक

गुजरात के बनासकांठा जिले की दांता विधानसभा सीट से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थक कथित तौर पर दोनों नेताओं के वाहनों के बीच टक्कर के बाद आपस में भिड़ गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। बनासकांठा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अक्षयराज मकवाना ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देर रात एक ट्वीट में दावा किया कि पार्टी के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा सीट के उम्मीदवार कांतिभाई खराड़ी पर भाजपा के गुंडों ने बेरहमी से हमला किया और फिर वह लापता हो गए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *