Katni: BSF के डेप्युटी कमांडेंट का ड्यूटी के दौरान निधन, भारत-बांगलादेश बॉर्डर पर थे तैनात

कटनी: एमपी के कटनी जिले के रहने वाले बीएसएफ अफसर (Katni BSF Officer Death) का ड्यूटी के दौरान निधन हो गया है। डिप्टी कमांडेंट के पद पर पदस्थ इग्नेस लाकरा के निधन से परिवार में मातम पसरा है। उनके पार्थिव शरीर को कटनी लाया गया है। बीएसएफ के जवानों ने उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया है। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया है। इस दौरान हर आंखें नम थीं। वहीं, बड़ी संख्या में लोग अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे।


इग्नेस लाकरा के पार्थिव देह को कब्रिस्तान में दफनाया गया है। बीएसएफ के कमांडेंट और यूनिट ने गॉड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी है। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से भी राजकीय सम्मान दिया गया। बीएसएफ के कमांडेंट राघवेंद्र सिंह में बताया कि इग्नेस लाकरा 94वीं बटालियन बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट के पद भारत -बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात थे। तैनाती के दौरान बीमार चल रहे थे, जिससे उनका निधन हो गया। उन्होंने 32 साल तक बीएसएफ में अपनी सेवा दी है और देश की तमाम कठिन जगहों पर ड्यूटी की है।

अपर कलेक्टर रोमानूस टोप्पो ने बताया की डिप्टी कमांडेंट इग्नेश लाकरा का 11 तारीख को निधन हुआ है। पार्थिव शरीर गांव पहुंचने पर बीएसएफ ने उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया है। साथ ही जिला प्रशासन की टीम भी अंतिम विदाई देने कब्रिस्तान पहुंची। इसके साथ ही कई स्थानीय नेताओं ने भी पहुंचकर परिवार को संत्वाना दिया है। बीएसएफ की तरफ से परिवार को सरकारी प्रकिया के तहत मदद भी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें
​बीएसएफ के साथ तस्करों की मुठभेड़ में 1 तस्कर ढेर

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.