Kashmir Startups Expo ने बढ़ाया कश्मीर के लोगों का उत्साह, घाटी में भी जल्द बनेंगे यूनिकॉर्न

Prabhasakshi

श्रीनगर में इस कार्यक्रम के बारे में जैसे-जैसे लोगों को जानकारी मिली तो आम लोगों खासकर युवाओं ने यहां विभिन्न पैवेलियनों का दौरा कर कंपनियों के उत्पादों को जाना और खुद के स्टार्टअप्स खोलने की इच्छा जताई।

जम्मू-कश्मीर में आयोजित तीन दिवसीय कश्मीर एक्सपो स्टार्ट-अप्स में देश के विभिन्न भागों से आयी कंपनियों ने भाग लिया। श्रीनगर के शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक्सपो का उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने करते हुए कहा था कि सरकारी नौकरी पाने की मानसिकता ने स्टार्टअप की संस्कृति को फलने फूलने नहीं दिया लेकिन अब हालात बदल रहे हैं। इस एक्सपो के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि यह कश्मीर घाटी में अपनी तरह का पहला और अनूठा कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम को आयोजित करने का उद्देश्य भविष्य के इनोवेटर्स को प्रोत्साहित करना है क्योंकि जम्मू और कश्मीर में स्टार्टअप्स के लिए काफी संभावनाएं हैं।

अधिकारियों ने कहा कि तीन दिवसीय मेगा एक्सपो में लगभग 50 स्टार्ट-अप्स ने अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन किया। अधिकारियों के अनुसार, एक्सपो का आयोजन विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार के तत्वावधान में नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन-इंडिया के सहयोग से किया गया था।

इसे भी पढ़ें: जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र जम्मू-कश्मीर के लोगों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है

उधर, श्रीनगर में इस कार्यक्रम के बारे में जैसे-जैसे लोगों को जानकारी मिली तो आम लोगों खासकर युवाओं ने यहां विभिन्न पैवेलियनों का दौरा कर कंपनियों के उत्पादों को जाना और खुद के स्टार्टअप्स खोलने की इच्छा जताई। प्रभासाक्षी संवाददाता ने श्रीनगर में इस कार्यक्रम का जायजा लिया और प्रतिभागियों से बातचीत की तो सभी ने आयोजन को लेकर उत्साह दिखाया।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.