Karwa Chauth 2022: मध्य प्रदेश में करवा चौथ को लेकर बाजार हुए गुलजार, महिलाओं की उमड़ी भीड़

रिपोर्ट- अंकुश मोरे

बुरहानपुर. करवा चौथ से पहले ही बुधवार को बाजारों में दिन भर खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ रही. दोपहर में गांधी चौक से फव्वारा चौक तक खरीददारी चालू रही. इस दौरान महिलाओं की ज्यादा मौजूदगी शृंगार, वस्त्र व उपहार से जुड़े उत्पादों की दुकानों पर रही. करवा चौथ को लेकर बाजारों से जरूरी पूजा और श्रंगार की सामग्री की खरीदारी भी शुरू हो गई है. तरह-तरह की चूड़ियां, कपड़े, शृंगार एवं पूजा के सामान से बाजार सज गए हैं. करवा चौथ को खास बनाने में महिलाएं जुटी हैं. ज्वेलरी, चूड़ी और कपड़ों दुकानों पर महिलाओं की काफी भीड़ देखी जा रही है. बुधवार को दोपहर 11 बजे से शहर के गांधी बाजार, फव्वारा बाजार, सर्राफा बाजार सहित प्रमुख बाजारों में महिलाओं के द्वारा खूब खरीदारी की गई.

पर्व को लेकर बाजारों में भीड़ बढ़ने से व्यापारी भी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान कुछ महिलाएं रंग-बिरंगी चूड़ियों की खरीदारी में लगी रहीं तो कुछ मेहंदी लगाने के लिए पति के पसंदीदा डिजाइन को ढूंढ रही थी. कहीं मेहंदी लगाने वालों की भीड़ रही तो कहीं सजने संवरने का. इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं सामूहिक रूप से मेहंदी लगवाती नजर आयी. बाजारों से महिलाओं ने चूडियां, बिंदी, लिपिस्टक आदि की जमकर खरीदारी की.

महिलाओं ने कहा कि 2 साल तक कोरोना महामारी के कारण करवा चौथ का रंग फीका पड़ रहा था और बाजारों में भी रौनक नहीं थी लेकिन इस बार करवा चौथ एक पर्व की तरह मनाएंगे और पति की लंबी उम्र की प्रार्थना करेंगे. उधर, दुकानदारों का कहना है कि बुधवार को बाजार में अच्छा असर रहा है. महिलाओं की पसंद और चलन को देखते इस खास त्यौहार की तैयारियों से शहर के बाजारों में खासी रौनक बनी हुई है. इसके अलावा पति-पत्नी के नाम के पहले अक्षर वाले लाकेट की भी खूब मांग रहीं है.

वहीं करवा चौथ पर्व को लेकर इस बार शहर के बाजारों में कहीं जगहों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बनी रही.

Tags: Karva Chauth, Karwachauth, Mp news, बुरहानपुर

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.