jodhpur cylinder blast : अब तक 5 लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर, मुख्यमंत्री गहलोत पहुंचे जोधपुर

jodhpur cylinder blast case update: राजस्थान के जोधपुर जिले के एक गांव भूंगरा में गुरुवार को शादी समारोह में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। मरने वालों में 3 बच्चे और 2 महिलाएं शामिल हैं। हादसे में घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है, जिनसे मिलने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से जोधपुर पहुंचे हैं।

 

jodhpur cylinder blast case 5 killed in cylinder blast during wedding in bhungra cm ashok gehlot will reach today

हाइलाइट्स

  • जोधपुर में गांव भूंगरा में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत
  • हादसे में 60 लोग झुलसे है जिनमें से 10 की हालत अब भी नाजुक
  • बाराती भूंगरा गांव से बाड़मेर के खोखसर जाने को सज-धज कर तैयार थे तभी हादसा हुआ
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से जोधपुर पहुंचे
जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर में गांव भूंगरा में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे में 60 लोग झुलसे है जिनमें से 10 की हालत अब भी नाजुक बताई जा रही है। यह हादसा तब हुआ जब शादी की शहनाइयां बज रही थीं और बाराती भूंगरा गांव से बाड़मेर के खोखसर जाने को सज-धज कर तैयार थे। बारात रवाना होने ही वाली थी तभी खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस का रिसाव शुरू हो गया। देखते ही देखते एक सिलेंडर से पास ही रखे दो और सिलेंडरों ने आग पकड़ ली। तभी सिलेंडर धमाके के साथ फटा और शादी की खुशियों के बीच चीख-पुकार शुरू हो गई। इस हादसे में दो बच्चों की मौत के साथ दूल्हे और उसके माता-पिता समेत 60 लोग झुलस गए। बुरी तरह से झुलसे घायलों को जोधपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से इलाज के दौरान तीन घायलों की मौत हो गई जबकि 10 लोगों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से पहुंचे जोधपुर, अस्पताल में मुलाकात

विवाह समारोह में गैस सिलेंडर फटने और पांच लोगों की मौत के मामले की सूचना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घायलों से मिलने सुबह जोधपुर पहुंचे हैं। जयपुर से 8 बजे विशेष विमान से जोधपुर पहुंचने के बाद महात्मा गांधी असप्ताल में घायलों से मुलाकात करेंगे।
राजस्थान में कांग्रेस के पक्ष में आए सरदारशहर उपचुनाव के नतीजे और …आखिर जीत गए गहलोत

शादी में 500 लोग, हादसे के वक्त मौजूद थे 100 लोग

दिल दहला देने वाला यह हादसा जब हुआ तब दोपहर के करीब तीन बजे थे। शादी तख्तसिंह के घर में थी और वहां से दूल्हे सुरेंद्र सिंह की बारात बाड़मेर के लिए रवाना होने वाली थी। बारात रवाना होने से पहले सभी लोग इकट्‌ठा थे। रिश्तेदारों से घर भरा और बाहर भी गांव के लोग मौजूद थे। कुल मिलाकर करीब 500 लोग वहां मौके पर थे। लेकिन जहां खान बन रहा था, वहां सिलेंडर फटा। इस जगह करीब 100 लोग थे। सिलेंडर धमाके साथ फटा तो वहां आंगन और चौक में बैठे लोग आग में झुलस गए।
Sardarshahar Election Result: बीजेपी के अशोक पींचा को ले डूबे बेनीवाल? पढ़ें आरएलपी के लालचंद ने कितने वोट काटे?

दूल्हा, दूल्हे के माता-पिता, रिश्तेदार सभी झुलसे

इस हादसे में दूल्हे सुरेंद्र सिंह के साथ उसके माता- पिता भी झुलसे हैं। परिवार में मौजूद अन्य रिश्तेदार भी हादसे का शिकार हुए हैं। सभी को जोधपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ को छुट्‌टी दे दी गई है। अस्पताल में भर्ती 51 में से 8 लोगों को 90% से ज्यादा झुलसा बताया गया है।

sardarshahar-Election Result Live: सरदारशहर उपचुनाव के नतीजे आज कौन होगा यहां का सरदार?

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *