Janjgir News: शिवरीनारायण के बॉम्बे मार्केट में लगी भीषण आग, लाखों का फनीर्चर जल कर राख

लखेश्वर यादव/जांजगीर चांपा. शिवरीनारायण के बॉम्बे मार्केट में फर्नीचर की दुकान में आग लगने से लाखों का सामान जल कर राख हो गया है. घटना 24 मई देर रात की बताई जा रही है. Furniture दुकान पर शार्ट सर्किट से आग लगने के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. शिवरीनारायण नगर पंचायत में दमकल की व्यवस्था नहीं होने के कारण देखते ही देखते आग पूरी दुकान में फैल गई .

आसपास के लोग किसी तरह मशक्कत कर आग बुझाने की कोशिश करते रहे थे, लेकिन घंटों बाद जिला मुख्यालय से दमकल को बुलाया गया, तब जाकर आग पर काबू पाया गया. दुकान संचालक ने बताया कि लाखों का फर्नीचर सोफा, पलंग जलकर खाक हो गया . वहीं आसपास की दुकानों को भी नुकसान पहुचा है.

बॉम्बे मार्केट में है दर्जनों व्यसायिक प्रतिष्ठान

शिवरीनारायण के बॉम्बे मार्केट में दर्जनों व्यासायिक प्रतिष्ठान हैं. जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों का आना जाना लगा रहता है. मार्केट में शाम के समय ज्यादा भीड़ रहती है, जिससे हमेशा खतरा बना रहता है, गर्मियों में ज्यादातर आग लगने की घटना सामने आती है. जिससे यह आशंका लगी रहती है कि कोई आगजनी की घटना न हो जाय, बावजूद किसी प्रकार आग से काबू पाने की व्यवस्था नहीं है.

नगर पंचायत में नहीं है एक भी दमकल

नगर पंचायत शिवरीनारायण में आग बुझाने के लिए दमकल की व्यवस्था नहीं है. वहीं, आग लगने की घटना पर जिला मुख्यालय के दमकल के भरोसे रहना पड़ता है. जिसके कारण देरी हो जाने के कारण आग से और ज्यादा नुकसान हो जाता है. लोगों की मांग है कि नगर पंचायत में भी दमकल की व्यवस्था होनी चाहिए. घटना के बाद भी यही हुआ कि दमकल नहीं होने के कारण आग पूरी दुकान में फैल गई. कई घंटों बाद जिला मुख्यालय से दमकल को बुलाया गया, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया.

Tags: Chhattisgarh news, Latest hindi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *