Jabalpur News: पूर्व बिशप पीसी सिंह केस की चार्ज शीट कोर्ट में दाखिल, गुनाहों से रंगे करीब 8 हजार पन्ने

एमपी के बहुचर्चित चर्च लैंड स्केम और मिशनरी संस्थानों के फीस घोटाले में फंसे पूर्व बिशप पीसी सिंह के गुनाहों की सजा के लिए 8 हजार पन्नों की चार्ज शीट तैयार हुई। जिसे EOW की जांच टीम ने कोर्ट में पेश कर दिया हैं।

Jabalpur

oi-Kartik Agnihotri

Google Oneindia News
bishop

बिशप और चर्च ऑफ़ नॉर्थ इंडिया डायोसिस जैसे बड़े मिशनरी संगठन का चेयरमैन बनकर करोड़ों की धोखाधड़ी फर्जीवाड़े में फंसे पीसी सिंह केस में चार्ज शीट पेश कर दी गई। दर्जनों गंभीर आरोपों के साथ करीब 8 हजार पन्नों की चार्जशीट का पुलिंदा तैयार हुआ हैं। जिसमें केस की सुनवाई पूरी होने के बाद पीसी सिंह के गुनाहों की सजा तय होगी। आपको बता दें EOW के छापे के बाद गिरफ्त में आए आरोपी पीसी सिंह के अलावा उसका बेटा और ख़ास राजदार सहयोगी सुरेश जैकब भी आरोपी हैं। पिता-पुत्र दोनों जेल में हैं।

eow

देश भर में मिशनरी संस्थाओं की बेशकीमती जमीनों और शैक्षणिक संस्थानों की फीस घोटाले में घिरे पूर्व बिशप पीसी सिंह की चार्ज शीट आखिरकार, कोर्ट में दाखिल हो गई। मामले की जांच कर रहे ईओडब्ल्यू विभाग की टीम ने सभी आरोपों के सबूतों के साथ यह चार्ज शीट अदालत में पेश की। बताया गया कि जिस तरह के गंभीर आरोप पीसी सिंह पर लगे फिर जांच आगे बढ़ी तो कई खुलासे हुए। उसके साथ उसका बेटा पीयूष पॉल सिंह, पत्नी नोरा सिंह और प्रमुख सहयोगी सुरेश जैकब भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। घोटाले फर्जीवाड़े में इनकी मिलीभगत के सबूतों का ढेर लगता गया। ईओडब्ल्यू अधिअरियों से मिली जानकारी के मुताबिक लगभग 8 हजार पन्नों की चार्ज शीट तैयार हुई हैं।

bishop

आरोपी पीसी सिंह के घर पड़े EOW छापे के दौरान करोड़ों रुपए नकदी बैंक बैलेंस, विदेशी मुद्रा, कई लग्जरी गाड़ियां और बेशकीमती जमीनों को खुर्द बुर्द कर अपने नाम करने के दस्तावेज मिले थे। जबलपुर से लेकर पचमढ़ी और राजधानी दिल्ली तक जांच टीम ने पड़ताल की। यूपी, महाराष्ट्र और अन्य कई राज्यों में भी पीसी सिंह के खिलाफ दर्जनों केस दर्ज हैं। अपने पद और शान-शौकत भरी लग्जरी प्रभावशाली लाइफ स्टाइल के दम पर इससे पहले वह बचता रहा। लेकिन इस बार उसके गुनाहों की जो कुंडली तैयार हुई है, उसको लेकर चर्च संगठनों ने भी पीसी सिंह से किनारा कर लिया है। उसे सभी पदों से बर्खास्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़े-Jabalpur News: पूर्व बिशप पीसी सिंह के लिए 44 साल पहले का बना दिया सर्टिफिकेट, रजिस्ट्रार सोलंकी का कारनामा

English summary

Jabalpur Bishop PC Singh case charge sheet filed in court about 8 thousand pages

Story first published: Monday, December 5, 2022, 13:05 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *