IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिली खुशखबरी, कहर बरपाने को तैयार हो रहा है तूफानी गेंदबाज

नई दिल्ली: सभी फ्रेंचाइजी की ओर से आईपीएल रिटेंशन और रिलीज्ड प्लेयर्स की लिस्ट जारी की जा चुकी हैं। अब नजरें दिसंबर में होने वाली नीलामी पर टिकी हैं। फ्रेंचाइजी ने 85 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। जबकि मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को रिटेन स्क्वाड में शामिल किया है।

जोफ्रा चोट के चलते पिछले आईपीएल में नहीं दिखे थे। मुंबई इंडियंस को उम्मीद थी कि जोफ्रा आईपीएल 2023 के लिए तैयार हो जाएंगे। अब उनकी उम्मीदें जल्द पूरी हो सकती हैं। आईपीएल में चर्चा है कि आर्चर ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और वह मार्च तक पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे। आर्चर अगले साल की शुरुआत में गेंदबाजी में वापसी करने वाले हैं।

यूएई में तैयारी कर रहे हैं जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को क्रिकबज को बताया, जोफ्रा वर्तमान में इंग्लैंड लायंस टीम के साथ यूएई में हैं और अपने रीहैब को जारी रखे हुए हैं। वह तेजी से ठीक हो रहे हैं। वह 2023 के शुरुआती भाग के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के लिए तैयार होंगे।

दिसंबर में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान जाने वाले कुछ टेस्ट क्रिकेटरों के साथ इंग्लैंड लायंस फिलहाल दुबई में तैयारी कर रहे हैं। वे अगले सप्ताह अबू धाबी में होंगे। कोचों का एक समूह खिलाड़ियों की देखरेख कर रहा है। गेंदबाजी इकाई की देखभाल कोच जॉन लुईस कर रहे हैं। आर्चर अब उनकी देखरेख में हैं। आर्चर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ भी मिलकर काम कर रहे हैं, जो जल्द ही पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे।

एक के बाद एक लगीं चोट

दरअसल, जोफ्रा आर्चर को पिछले कुछ समय में एक के बाद एक चोट का सामना करना पड़ा है। शुरू में वह कोहनी की समस्या के कारण क्रिकेट से बाहर थे। इसके बाद स्ट्रेस फ्रैक्चर ने उन्हें 2022 के लिए बाहर कर दिया। ये जानते हुए भी कि जोफ्रा नहीं खेल पाएंगे, उन्हें पिछले साल मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये खर्च कर खरीदा था। उम्मीद है कि वह जसप्रीत बुमराह के साथ तेज गेंदबाजी में घातक संयोजन बनाएंगे। बुमराह और आर्चर दोनों वर्तमान में बाहर हैं, लेकिन मार्च-अप्रैल में शुरू होने वाले आईपीएल में दोनों खिलाड़ी एमआई के लिए गेंदबाजी करते देखे जा सकते हैं।

MI में रिटेन किए गए खिलाड़ी:

रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, देवाल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, आकाश मधवाल

मुंबई इंडियंस से रिलीज हुए खिलाड़ी:

कीरोन पोलार्ड, अनमोलप्रीत सिंह, आर्यन जुयाल, बासिल थम्पी, डेनियल सैम्स, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, राहुल बुद्धि, रिले मेरेडिथ, संजय यादव, टाइमल मिल्स
पर्स बचा: 20.55 करोड़
स्लॉट बचे: 9 (विदेशी)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.