IND vs NZ: भारत के खिलाफ T20 और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में हो सकता है ये बदलाव

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड सोमवार को भारत के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमों की घोषणा करेंगे। कीवी टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी, जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद से उनका पहला मैच होगा।

तीन मैचों की टी 20 सीरीज 18 नवंबर से शुरू हो रही है। श्रृंखला के लिए दिग्गज केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट के बाहर बैठने की उम्मीद है। केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट को भारत के खिलाफ टी 20 या वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है। बोल्ट के अनुबंध से बाहर होने और नए सत्र से पहले बीबीएल फ्रेंचाइजी मेलबर्न स्टार्स के साथ जुड़ने के कारण टी20 सीरीज से चूकने की संभावना है। 20 ओवर की श्रृंखला के लिए विलियमसन पर भी संदेह बना हुआ है।

एकदिवसीय विश्व कप पर नजर

चयनकर्ताओं की नजर अगले साल भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप पर भी होगी। मार्टिन गुप्टिल 50 ओवर की टीम में वापसी कर सकते हैं। टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, विल यंग और ब्लेयर टिकनर भी टीम में वापसी की कतार में हैं। एडम मिल्ने, माइकल ब्रेसवेल और मार्क चैपमैन सभी टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन एक भी मैच में नहीं खिलाया गया। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम, मिशेल सेंटनर या टिम साउदी टीम की अगुवाई कर सकते हैं।

ये खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए तैयार

न्यूज़ीलैंड ए को सितंबर में भारत ए ने शिकस्त दी थी। हालांकि बेन सियर्स और मैट फिशर एकदिवसीय टीम में जगह बनाने के लिए तैयार हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज डेन क्लीवर को टी20 टीम में जगह मिल सकती है। रचिन रवींद्र भी टीम में ऑलराउंडर के लिए कतार में होंगे।

न्यूजीलैंड 18 नवंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला के साथ भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। हार्दिक पांड्या टी20 में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि शिखर धवन को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम की कोचिंग वीवीएस लक्ष्मण करेंगे। हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.