IND vs BAN: चीते की तरह छलांग लगाकर लिटन दास ने लपका खतरनाक कैच, Virat Kohli रह गए दंग, देखें वीडियो

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली तीन मैच की सीरीज का पहला मुकाबला आज ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने गेंदबाजी का फैसला किया और पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की कमर तोड़ दी। बांग्लादेश ने शुरुआत में ही तीन विकेट झटक लिए हैं। जिसमें लिटन दास ने एक खतरनाक कैच पकड़कर विराट कोहली को आउट कर दिया।

लिटन दास ने लगाई लंबी छलांग, कोहली भी रह गए दंग

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और शिखर धवन 8वें ओवर में आउट हो गए। जिसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली खेल रहे थे कि अचानक 11वें ओवर में शाकिब अल हसन ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया। वहीं इसी ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने एक दमदार शॉट खेला और गेंद हवा में तेज रफ्तार से गई लेकिन अचानक बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने भागकर लंबी छलांग लगाई और एक हाथ में कैच पकड़ लिया। इसे कैच को देखकर विराट कोहली भी हैरान हो गए और दो मिनट तक क्रीज पर ही खड़े रहे।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): लिटन दास (c), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (w), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादोत हुसैन

IND vs BAN Head to Head in ODI

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए वनडे मैचों के रिकॉर्ड की बात करें तो इसमें भारतीय टीम का दबदबा नजर आता है। दोनों के वनडे में कुल 35 बार आमने सामने हुई (जिन मैचों के नतीजे आए)। इसमें भारत का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। 30 बार भारतीय क्रिकेट टीम ने बाजी मारी जबकि सिर्फ 5 वनडे में बांग्लादेश ने भारत को हराया है। भारतीय टीम 4 बार बांग्लादेश में सीरीज खेलने गई है जिसमें से उसे तीन बार जीत हासिल हुई है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *