IND vs BAN: ऋषभ पंत को बाहर क्यों किया गया? KL राहुल ने दिया चौंकाने वाला जवाब

IND vs BAN: बांग्लादेश और भारत के बीच खेले गए पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। बांग्लादेश के लिए आखिरी विकेट तक मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान डटे रहे और 51 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच जितवा। इस मैच में केएल राहुल टीम इंडिया के लिए पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और 73 रनों की पारी खेली। मैच हारने के बाद प्रेसकॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने ऋषभ पंत को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

ऋषभ पंत को क्यों ड्राप किया गया? राहुल ने दिया ये जवाब

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी टीम से ड्रॉप किए जाने को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत को अचानक क्यों ड्रॉप किया गया इसके बारे में उन्हें नहीं पता है। राहुल ने कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि वास्तव में पंत को किस वजह से रिलीज किया गया। मेडिकल टीम बता पाएगी कि पंत को क्या हुआ था ?

अपनी बल्लेबाजी को लेकर राहुल ने क्या कहा?

केएल राहुल ने वनडे फॉर्मेट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने और विकेटकीपिंग करने को लेकर कहा कि टीम मैनेजमेंट ने इस फॉर्मेट में उनको यही जिम्मेदारी दी है और वो इसे निभा रहे हैं। राहुल ने कहा कि हमने पिछले 6-7 महीने से वनडे क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन अगर 2020-21 से देखें तो मैंने चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विकेट बचाए हैं और रन बनाए हैं। मुझे टीम ने यही रोल दिया है।

मैच से ठीक पहले पंत के बाहर होने की खबर आई थी

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच से ठीक पहले ये खबर आई कि ऋषभ पंत को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। इसके बाद बीसीसीआई ने ट्वीट करके जानकारी दी कि पंत को टीम से रिलीज कर दिया गया है।

पंत को बाहर करने की वजह क्या है?

बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया कि मेडिकल टीम की सलाह के बाद ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है। वो टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले टीम को ज्वॉइन करेंगे। उनके लिए किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है।

भारत बनाम बांग्लादेश मैच का हाल

भारत ने पहले खेलते हुए 41.2 ओवर में सिर्फ 186 रन बनाये थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 9 विकेट खोकर 46 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *