ICC ODI Rankings: Shubman Gill ने रैंकिंग में मारी लंबी छलांग, Virat Kohli से भी निकले आगे

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हो गई है। इस सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया। सीरीज में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी और ओपनर शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। गिल ने सीरीज में 360 रन बनाए और बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी की। गिल को इसी प्रदर्शन का फायदा आईसीसी की रैंकिंग में मिला है। गिल अब इसमें छठे स्थान पर आ गए हैं।

ICC ODI Rankings: टॉप 10 में पहुंचे शुभमन गिल

भारतीय टीम के सबसे युवा दोहरा शतकधारी शुभमन गिल लगातार नई नई उंचाई हासिल करते जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई वनडे की रैंकिंग में उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल की। दरअसल वे वनडे में बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप 10 में पहुंच गए हैं। गिल की इस सीरीज के पहले 26वीं रैंकिंग थी लेकिन अब वे छठे स्थान पर पहुंच गए हैं और इस प्रकार उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। गिल फिलहाल भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रैंकिंग वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस लिस्ट में कोहली उनसे ठीक पीछे सांतवे नंबर पर हैं।

शुभमन गिल ने मैच के बाद कही थी ये बात

वनडे क्रिकेट में लगातार खतरनाक प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले शुभमन गिल का मैच के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने इंटरव्यू लिया। इसमें कोच ने शुभमन गिल से कहा कि “पिछले एक या दो महीने से आप जिस फॉर्म में हैं, उससे आपके पिता को अब आप पर गर्व होना चाहिए।” तो इसपर गिल ने जवाब दिया, “वह बहुत खुश नहीं होंगे क्योंकि वह चाहते थे कि मैं आज फिर से फॉर्म ले जाऊं और उन बड़ी संख्याओं में नकदी करूं।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *