How can you get the love of your husband through Karwa chauth | Karwa Chauth 2022: पति का प्यार पाने के लिए इस दिन आजमाएं कोई भी एक तरीका

वहीं इस दिन सुहागिन महिलाओं द्वारा करवा माता की पूजा 16 श्रृंगार करके की जाती है। पंडित सुनील शर्मा के अनुसार पति-पत्नी में कभी किसी अनबन के चलते रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं या सहजता की कमी हो जाती है तो ऐसे में करवा चौथ के दिन को लेकर कुछ उपाय विशेष करने चाहिए। जिनके संबंध में माना जाता है कि इन्हें करने से पत्नी को पति का पूर्ण प्रेम तो मिलता ही है साथ ही कई अन्य समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

इन उपायों के संबंध में ज्योतिष के जानकार शर्मा का कहना है कि ज्योतिष शास्त्र के कुछ उपायों को महिलाएं करवा चौथ पर अपनाकर पति का प्रेम पाने के साथ ही समस्याओं को भी दूर कर सकती हैं, ऐसे में 5 ऐसे खास उपाय हैं, जिनके संबंध में मान्यता है कि यदि आपमें से कोई महिला भी ऐसी स्थिति से गुजर रही हैं, तो इनमें से कोई भी एक उपाय अपनाने से आपकी समस्याओं के हल होने में मदद मिल सकती है।

जो चलिए जानते हैं ये उपाय…
1.पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास बनाए रखने के लिए करवा चौथ के दिन एक लाल कपड़े में सिंदूर रखकर पूजा स्थान पर रख दें। अगले दिन इसे नदी में प्रवाहित कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से पति-पत्नी लंबे समय तक खुशहाल जीवन बिताएंगे।

2. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो करवाचौथ पर एक लाल कागज पर सुनहरे पेन से उसका नाम लिखे। अब उस कागज में गोमती चक्र रखकर इसे कहीं सुरक्षित स्थान पर रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका प्यार आपके पास आ सकता है।

3. पति-पत्नी में अक्सर कलह होने की स्थिति में करवा चौथ के दिन महिलाएं झाडू की दो साफ सींके लें। अब इन्हें उलटा और सीधा रखकर नीले धागे से बांध लें। अब इन्हें घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से समस्या दूर होगी।

4. माना जाता है कि पति को खुश करने के लिए करवाचौथ के दिन किसी कुंवारी कन्या को लाल चुनरी ओढ़ाएं। ऐसा करने के संबंध में मान्यता है कि इससे पति का आपकी तरफ लगाव बढ़ेगा।

5. चंद्र देव को अर्घ्य देते समय करवा चौथ के दिन लाल फूल का प्रयोग करें। मान्यता है कि ऐसा करने से दामपत्य जीवन मधुर बनेगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.