Horoscope today aaj ka Rashifal 14October2022 daily Astrology in hindi | Horoscope Today 14 October: वृषभ,कर्क, कन्या और कुंभ राशि वालों को धन लाभ के साथ ही तरक्की का भी मिलेगा लाभ

1- मेष राशि : Today’s Aries horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की पहली राशि मेष ज्योतिष की नजर में में बेहद खास मानी गई है। इस राशि के जातकों का स्वभाव से लेेकर तमाम तरह की चीजें अपने आप में कुछ अलग मानी जाती है। ऐसे में ग्रहों की चाल में हो रहे बदलाव का असर मेष पर भी अन्य राशियों की तरह ही देखने को मिलते हैं। तो चलिए जानते है आज के दिन मेष का राशिफल क्या कहता है?

आज मेष का राशिफल:
परिश्रम अधिक होगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। धन की प्राप्ति‍ होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन सम्भव है।

भाग्यशाली रंग: लेवैंडर

भाग्यशाली वर्णमाला: S

शुभ अंक: 2

अनुकूल सलाह: मां दुर्गा की पूजा करें।

मेष राशि के कारक ग्रह मंगल हैं। मेष राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

2- वृषभ राशि : Today’s taurus horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की दूसरी राशि वृषभ के जातकों को को ज्योतिष में शांत स्वभाव वाला माना जाता है। ये अपनी वाणी और कला के चलते लोगों के बीच में विख्यात होते है। वहीं ग्रहों की चाल का असर अन्य राशियों की तरह इस राशि पर भी देखने को मिलता है। तो चलिए जानते है आज के दिन वृषभ का राशिफल क्या कहता है?

आज वृषभ का राशिफल:
युवा वर्ग अपनी अद्भुत कार्यक्षमता के बल पर कठिन काम भी चुटकियों में निपटा लेंगे, जिससे सभी से वाहवाही मिलेगी। आज आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है। आज आपका दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। आज आपको प्रसन्न रहना चाहिए, समय अच्छा चल रहा है। लोहे का व्यापार करने वाले कारोबारी आज मुनाफा कमाएंगे।

शुभ रंग : ग्रे

भाग्यशाली वर्णमाला: Y

शुभ अंक: 8

अनुकूल सलाह : भगवान शिव को जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि के कारक ग्रह शुक्र हैं। वृषभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

मिथुन राशि : Today’s gemini horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की तीसरी राशि मिथुन के जातकों का स्वभाव ज्योतिष के अनुसार काफी अलग माना जाता है।माना जाता है कि ये गर्मी में लगातार ऊपर नीचे होता रहता है। वहीं इस राशि के जातक दूसरों की मन की बातें पढ़ने की क्षमता भी इनमें होती है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज के दिन मिथुन का राशिफल क्या कहता है?

आज मिथुन का राशिफल:
इसका आपका नुकसान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। बेचैनी की वजह से हर एक व्यक्ति के लिए नकारात्मकता बढ़ेगी। आपके द्वारा कही गई बातों की वजह से एक-दूसरे के लिए गलतफहमी हो सकती है। जिन विवादों से आपका संबंध नहीं है, ऐसे विवादों को सुलझाने से बचें।

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: L

शुभ अंक: 6

अनुकूल सलाह : गाय को घास खिलाएं।

मिथुन राशि के कारक ग्रह बुध हैं। मिथुन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

4- कर्क राशिफल : Today’s cancer horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की चौथी राशि कर्क के जातकों के स्वभाव को ज्योतिष में कोमल होने के साथ ही परिवर्तनशील माना जाता है। ऐसे में ये संवेदनशील स्वभाव के होने के साथ ही कल्पनाशील भी होते हैं। ऐसे में ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज के दिन कर्क का राशिफल क्या कहता है?

आज कर्क का राशिफल:
धन से जुड़े मामले आज सुलझेंगे। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। आपके लिए आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, क्योंकि आपको किसी वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको अपनी मां की सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है।

शुभ रंग : हरा

भाग्यशाली वर्णमाला: F

शुभ अंक: 17

अनुकूल सलाह: भगवान विष्णु की पूजा करें।

कर्क राशि के कारक ग्रह चंद्र हैं। कर्क राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे,, डो से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

5- सिंह राशिफल : Today’s leo horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की पांचवी राशि सिंह के लोग ज्योतिष के अनुसार अपने लक्ष्य के प्रति आत्मविश्वास और तेजी से आगे बढ़ते हैं। लेकिन कभी-कभी भटक भी जाते हैं। इस राशि के अधिकांश जातक भविष्य के प्रति काफी सजग रहते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर में आज के दिन सिंह का राशिफल क्या कहता है?

आज सिंह का राशिफल:
घर परिवार के धार्मिक आयोजन मन को शांत रहेगा, जीवन में नई खुशहाली का अनुभव करेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। बहुत समय अटका हुआ या रुका हुआ धन मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके प्रियजन खुश हैं और आपको उनके साथ शाम के लिए कुछ योजनाएं बनानी चाहिए।

शुभ रंग : गोल्डन ब्राउन

भाग्यशाली वर्णमाला: K

शुभ अंक: 1

अनुकूल सलाह : भगवान शंकर का मंत्र जाप करें।

सिंह के कारक ग्रह नवग्रहों के राजा स्वयं सूर्य हैं। सिंह राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

6- कन्या राशिफल : Today’s virgo horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की छठी राशि कन्या के जातक ज्योतिष के अनुसार सामान्यत: स्फूर्तिवान व चंचल स्वभाव के होते हैं।इनकी वाणी आकर्षक होने के साथ ही इनको धन संग्रह करने का विशेष आकर्षण रहता है। इनके जीवन में अक्सर अचानक परिवर्तन आते रहते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 में आज के दिन कन्या का राशिफल क्या कहता है?

आज कन्या का राशिफल:
किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है। समय का भरपूर सदुपयोग करें, यह आपके भविष्य के लिए उपयोगी सिद्ध होगा। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे। आपके मन के अनुसार, मनचाहा काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा। सहयोगियों का तथा भाइयों से पूरा सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे।

भाग्यशाली रंग: डार्क ग्रीन

भाग्यशाली वर्णमाला: T

शुभ अंक: 3

अनुकूल सलाह : सोच समझकर ही फैसला लें।

कन्या राशि के कारक ग्रह बुध हैं। कन्या राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे,पो से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

7- तुला राशिफल : Today’s libra horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की सातवीं राशि तुला के जातक ज्योतिष के अनुसार सामान्यत: स्फूर्तिवान व चंचल स्वभाव के होते हैं। ये विवादों को निपटाने में कुशल होने के साथ ही न्याय की गहरी समझ रखते हैं। चीजों को अत्यंत शिष्टता के साथ कैसे किया जाता हैं? ये उस बात को अच्छे से जानते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर में आज के दिन तुला का राशिफल क्या कहता है?

आज तुला का राशिफल:
कार्य की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे। परिवार के साथ कही घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
इस राशि के जातको को आज नौकरी/व्यापार में तरक्की मिलने की संभावना है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें।
शुभ रंग: चैती

भाग्यशाली वर्णमाला: I

शुभ अंक: 4

अनुकूल सलाह: उधार देने से बचेंं।

तुला राशि के कारक ग्रह शुक्र हैं। तुला राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

8- वृश्चिक राशिफल : Today’s scorpio horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की आठवीं राशि वृश्चिक के लोग ज्योतिष के अनुसार अविश्वसनीय रूप से संवेदनशील और सहज होते हैं। ये चीजों के प्रति दृष्टिकोण में भावुक और प्रखर होने के साथ ही स्वभाव से काफी गणनात्मक भी होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 में आज के दिन वृश्चिक का राशिफल क्या कहता है?

आज वृश्चिक का राशिफल:
मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कर्म हो सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। फिलहाल आय में कमी एवं खर्च की स्थिति हो सकती है। मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।
शुभ रंग : नेवी ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: G

शुभ अंक: 22

अनुकूल सलाह: गुस्से पर काबू रखें।
वृश्चिक राशि के कारक ग्रह मंगल हैं। वृश्चिक राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से तो, ना, नी, नू, ने, नो, या , यी, यू से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

9- धनु राशिफल : Today’s sagittarius horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की नवीं राशि धनु के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि के जातक आजाद ख्‍याल के होने के साथ ही बड़े दिल वाले भी होते हैं। ये धार्मिक होने के साथ-साथ बुद्धिमान होते हैं। साथ ही ईमानदार, सच्चे, विश्वास योग्य और समझदार भी होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 में आज के दिन धनु का राशिफल क्या कहता है?

आज धनु का राशिफल:
कुछ परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी, पहले से सावधान रहना अच्छा है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार में एक दूसरे के बीच रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा। आपसी सामंजस्य से घर परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा।

भाग्यशाली रंग: पर्पल

भाग्यशाली वर्णमाला: Y

शुभ अंक: 11

अनुकूल सलाह: मां लक्ष्मी की पूजा करें।

धनु राशि के कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। धनु राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

10- मकर राशिफल : Today’s capricorn horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की दसवीं राशि मकर है। मकर राशि के कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। तो चलिए जानते हैं आज मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी।

शुभ रंग : लेमन

भाग्यशाली वर्णमाला: L

शुभ अंक: 7

अनुकूल सलाह: केवल सकारात्मक रहें।

मकर राशि वालों के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है।

11- कुंभ राशिफल : Today’s aquarius horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ है। कुंभ राशि के कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते हैं आज कुंभ का राशिफल क्या कहता है?

आज कुंभ का राशिफल:
किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्‍की हो सकती है। व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं।

शुभ रंग : रोजी ब्राउन

भाग्यशाली वर्णमाला: C

शुभ अंक: 18

अनुकूल सलाह: गलती पता चलते ही बिना देरी माफी मांग लें।

कुंभ राशि को लेकर ज्योतिष में माना जाता है कि इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं।

12- मीन राशिफल : Today’s pisces horoscope today 14 October 2022

राशिचक्र की आखिरी यानि बारहवीं राशि मीन है। मीन राशि के कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। मीन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। इसके साथ ही यह किसी के प्रति अपनी राय जल्दी नहीं बनाते है।

यह हर माहौल में अपने आपको उतार लेने में सक्षम होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते हैं आज मीन का राशिफल क्या कहता है?

आज मीन का राशिफल:
किसी भी की भी कही सुनी बातों पर आज आपको भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो आप को कोई गुमराह कर सकता हैं। व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि से आपका मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने से भी आपको लाभ होगा। कोई मित्र भी आपके शत्रु बन सकते है।

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: P

शुभ अंक: 6

अनुकूल सलाह: माता लक्ष्मी को खीर का भाग लगाए।

मीन राशि के जातकों के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि के जातक आशावादी और निराशावादी दोनों तरह के होते हैं। दूसरों पर बोझ बनना इनको पसंद नहीं है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.