Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 73.23 फीसदी मतदान, यहां हुई सबसे ज्यादा वोटिंग

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में शनिवार को हुए विधानसभा चुनाव में 73.23 फीसदी मतदान हुआ। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सोलन में सबसे अधिक मतदान हुआ। यहां 76.82 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शिमला में 69.88 फीसदी मतदान हुआ। ऊना में 76.69 प्रतिशत और कुल्लू में 76.15 प्रतिशत मतदान हुआ।

सुबह 8 बजे से मतदान

विधानसभा सदस्यों के चुनाव के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ। शाम 5 बजे तक वोटिंग हुई। कांग्रेस को उम्मीद है कि वह राज्य की जनता को अपनी ‘गारंटी’ के दम पर सत्ता में वापसी करेगी। वहीं बीजेपी को रिपीट करने की उम्मीद है। राज्य में 68 विधानसभा सीटें हैं और नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

बीजेपी अध्यक्ष ने डाला वोट

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा ने बिलासपुर के विजयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। नड्डा ने कहा कि सुबह से जिस तरह का माहौल देख रहा हूं, उससे मुझे लगता है कि लोगों में जोश है। मैं लोगों से बड़ी संख्या में वोट डालने का अनुरोध करता हूं।

जयराम ठाकुर ही रहेंगे सीएम फेस 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को कहा कि अगर पार्टी विधानसभा चुनाव जीतती है तो हिमाचल प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री राज्य के नए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “हम निश्चित रूप से बहुमत में हैं। चुनाव जयराम ठाकुर के नेतृत्व में लड़ा गया है और वह मुख्यमंत्री का चेहरा रहेंगे।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.