Himachal Election 2022: स्वतंत्र भारत के पहले मतदाता को CEC राजीव कुमार ने दी श्रद्धांजलि, मतदाताओं से की बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील

creative common

हिमाचल चुनाव को लेकर सीईसी राजीव कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य के 1.2 लाख मतदाताओं को सलाम, जिनकी उम्र 80 साल से ज्यादा है. उनसे प्रेरणा लेकर युवाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। हम दिवंगत श्याम सरन नेगी को श्रद्धांजलि देते हैं, बड़ी संख्या में वोट डालना उन्हें उचित श्रद्धांजलि होगी।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। प्रदेश की 68 सीटों पर एक ही चरण में चुनाव हो रहे हैं। हिमाचल के इस चुनाव में 412 प्रत्याशी मैदान में हैं। चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। हिमाचल चुनाव को लेकर सीईसी राजीव कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य के 1.2 लाख मतदाताओं को सलाम, जिनकी उम्र 80 साल से ज्यादा है। उनसे प्रेरणा लेकर युवाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। हम दिवंगत श्याम सरन नेगी को श्रद्धांजलि देते हैं, बड़ी संख्या में वोट डालना उन्हें उचित श्रद्धांजलि होगी।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में जेपी नड्डा ने डाला वोट, 68 सीटों के लिए वोटिंग जारी

सीईसी राजीव कुमार ने कहा कि पीडब्ल्यूडी (विकलांग व्यक्ति) मतदाता हैं। हमने उनके लिए काफी इंतजाम किए हैं। 37 मतदान केंद्रों का संचालन पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों द्वारा ही किया जा रहा है। यह उनके रोजगार का एक साधन है जिसे हम प्रदर्शित करना चाहते थे। राज्य भर में 157 मतदान केंद्र ऐसे हैं जिनका प्रबंधन पूरी तरह से महिला कर्मचारी ही कर रही हैं. हमीरपुर जिले में क्रेच की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है ताकि बच्चों के साथ आने वालों को कोई परेशानी न हो। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.