Himachal Congress: ‘कांग्रेस हाईकमान लेगा फैसला’, सीएम के सवाल पर बोले हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला

Himachal Congress: हिमाचल प्रदेश में मिली जीत के बाद कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज शिमला में बैठक करेगी। यह बैठक आज दोपहर 4 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में होगी। बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। विधायकों के एक प्रस्ताव पारित करने और मुख्यमंत्री के लिए अंतिम आह्वान करने के लिए पार्टी के आलाकमान को अधिकृत करने की संभावना है।

‘हाईकमान लेगी फैसला’

कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देवताओं के आशीर्वाद से हमें देवभूमि में बहुमत प्राप्त हुआ। हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। हमने निर्वाचित विधायकों को बुलाया है, और उनके साथ एक अनौपचारिक बैठक करके हम पार्टी आलाकमान को सूचित करेंगे। हाईकमान लेगी फैसला।

छत्तीसगढ़ के सीएम और पार्टी के हिमाचल प्रदेश पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने कहा कि किसी की उपेक्षा का सवाल ही नहीं है। आगे बढ़ने के लिए सभी को साथ लिया जाएगा। सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है। कोई दिक्कत नहीं है। विधायक दल की बैठक होगी। हाईकमान जो भी फैसला करेगा वही फाइनल होगा।

CM की रेस में कौन-कौन शामिल

कांग्रेस पहले चंडीगढ़ में अपने विधायकों की बैठक की योजना बना रही थी, लेकिन स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद बाद में अपनी योजनाओं को बदल दिया। कांग्रेस के लिए प्रतिभा सिंह सहित विभिन्न उम्मीदवारों के बीच अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनना एक बड़ा काम है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री को इस पद के अन्य दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है।

हिमाचल के 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतीं। वहीं बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत हासिल की। निर्दलीयों ने तीन सीटें जीतीं और आप राज्य में अपना खाता खोलने में विफल रही।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *