Himachal में बागियों ने बिगाड़ा भाजपा का खेल! नड्डा बोले- अनुशासन बनाए रखने के लिए जो जरूरी होगा वह करेंगे

ANI

हिमाचल प्रदेश को लेकर जेपी नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि अनुशासनहीनता पर काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अनुशासन बनाए रखने के लिए जो भी जरूरी कदम होगा, उसे किया जाएगा। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की हार का सबसे बड़ा कारण बागियों को ही माना जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश चुनावी नतीजों में पार्टी को राज्य में अपनी सत्ता गंवानी पड़ी है। भाजपा के लिए यह चिंताजनक स्थिति इसलिए भी है क्योंकि खुद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से आते हैं। आज पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने से हिमाचल, गुजरात और तमाम कई मुद्दों को लेकर सवाल पूछा गया। इसी दौरान हिमाचल प्रदेश को लेकर जेपी नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि अनुशासनहीनता पर काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अनुशासन बनाए रखने के लिए जो भी जरूरी कदम होगा, उसे किया जाएगा। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की हार का सबसे बड़ा कारण बागियों को ही माना जा रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जो भी सुधार करने की आवश्यकता होगी पार्टी स्तर से वो अवश्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में सामूहिकता में सोचने की प्रक्रिया रही है और अनुशासन को बनाए रखने के लिए जो भी जरूरी होगा वो किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल में जयराम ठाकुर ने बहुत अच्छा काम किया और सरकार विरोधी रुख होता तो वो बहुत ही स्पष्ट रूप से दिखाई देता। उन्होंने कहा कि लोग सरकार के काम से कमोबेश खुश थे और यही कारण है कि वोट प्रतिशत में अंतर एक फीसदी से भी कम रहा है। उन्होंने साफ कहै कि हां, मैं ये भी कहूंगा कि पार्टी में कोई भी व्यक्ति बिना जिम्मेदारी और बिना मॉनिटरिंग के नहीं रह सकता। पार्टी जब भी जिसकी जिम्मेदारी तय कर देती है तो वो तय हो जाती है।

गुजरात की जीत पर नड्डा ने कहा कि मैं गुजरात की जनता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास जताया है। हमने मेहनत की थी और उसी का ये नतीजा है। हिमाचल में भले ही राज बदल गया हो लेकिन हम बहुत हद तक रिवाज बदलने में भी सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वहां वोट शेयर का फर्क एक प्रतिशत से भी कम है, हम इस पर पूरी गंभीरता से विचार करेंगे। जब नड्डा से आगे की रणनीति पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें कभी ब्रेक नहीं मिलता और ब्रेक लेने की इच्छा भी नहीं होती। पार्टी में एक कल्चर डेवलप हो गया है और हम उसको आगे भी बढ़ा रहे हैं… इसकी प्रेरणा हमें प्रधानमंत्री जी से मिलती है और हमने मोदी जी से ही ये सब सीखा है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *