Gwalior news: मूर्ति हटाने पहुंची पुलिस पार्टी पर हुआ पथराव, तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त

चरखा गांव में शासकीय भूमि पर स्थापित की गई डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। ग्रामीण मूर्ति हटाने का विरोध कर रहे थे। पथराव में 3 वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं

Gwalior

oi-Hemant Sharma

Google Oneindia News
gwalior

Gwalior के एक गांव में सरकारी भूमि पर स्थापित की गई डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस पथराव में पुलिस की 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया। इस हंगामे के बीच भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। फिलहाल गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

चरखा गांव का है यह पूरा मामला
यह पूरा मामला ग्वालियर के डबरा इलाके में स्थित चरखा गांव का है। चरखा गांव में रात के समय कुछ लोगों ने सरकारी जमीन पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगा दी और इस प्रतिमा को पुष्पा हार भी पहना दिया। इस तरह से सरकारी भूमि पर प्रतिमा स्थापित करके अतिक्रमण कर लिया गया।

जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम
प्रशासन को इस बात की सूचना मिली की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है तो प्रशासन की टीम पुलिस टीम को साथ लेकर चरखा गांव में पहुंच गई। यहां प्रशासन की टीम ने ग्रामीणों को समझाइश दी कि वे मूर्ति को हटा लें लेकिन ग्रामीण इस बात के लिए तैयार नहीं हुए। धीरे-धीरे ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन का विरोध करना शुरू कर दिया और पुलिस-प्रशासन की टीम के साथ ग्रामीणों का विवाद शुरू हो गया।

ग्रामीणों ने कर दिया जमकर पथराव
विरोध कर रहे हैं ग्रामीणों को जब पुलिस-प्रशासन ने काबू करने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। घरों के अंदर से और छतों के ऊपर से ग्रामीण पथराव करने लगे। पथराव से बचने के लिए प्रशासन के अधिकारी इधर-उधर हो गए। हालांकि पुलिस मैदान में डट गई और पुलिस ने ग्रामीणों पर बल प्रयोग करना शुरू कर दिया।

3 गाड़ियां हो गईं क्षतिग्रस्त
इस उपद्रव में प्रशासन की 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। पुलिस और प्रशासन पर हो रहे पथराव को काबू में करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ी। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-Gwalior news:प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने आयोजित हुई राष्ट्रीय कार्यशाला, केंद्रीय कृषि मंत्री रहे मौजूदये भी पढ़ें-Gwalior news:प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने आयोजित हुई राष्ट्रीय कार्यशाला, केंद्रीय कृषि मंत्री रहे मौजूद

English summary

villagers pelted stones at the police administration team in gwalior

Story first published: Saturday, December 3, 2022, 19:44 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *