Gujrat : भाजपा ने गुजरात में ‘ऐतिहासिक’ जीत का श्रेय पीएम मोदी पर जनता के अटूट विश्वास को दिया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की ‘ऐतिहासिक’ जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विश्वसनीयता और उनके नेतृत्व में लोगों के विश्वास को दिया। पार्टी गुजरात में किसी भी विधानसभा चुनाव की तुलना में सबसे अधिक सीट जीतकर लगातार सातवीं बार सत्ता में आने वाली है।

नयी दिल्ली/अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की ‘ऐतिहासिक’ जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विश्वसनीयता और उनके नेतृत्व में लोगों के विश्वास को दिया।
पार्टी गुजरात में किसी भी विधानसभा चुनाव की तुलना में सबसे अधिक सीट जीतकर लगातार सातवीं बार सत्ता में आने वाली है।
भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को ऐतिहासिक करार दिया और कहा कि यह विकास व सुशासन के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिबद्धता की जीत है।

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘गुजरात चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक विजय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास, सुशासन और लोक कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता की जीत है।’’
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा को यह शानदार जीत मिली है। उन्होंने इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, भाजपा की गुजरात के अध्यक्ष सी आर पाटिल और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।
नड्डा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि गुजरात ने पिछले दो दशक में मोदी के नेतृत्व में विकास के नये कीर्तिमान स्थापित किए है और आज गुजरात की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद देकर जीत का नया कीर्तिमान बनाया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हर वर्ग ने पूरे दिल से भाजपा को आशीर्वाद दिया है। यह भाजपा की नीतियों में जनता के अटूट विश्वास की जीत है।’’
गुजरात में जीत के साथ ही भाजपा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के बाद एकमात्र ऐसी पार्टी बन जाएगी, जिसने लगातार सात बार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है। 1977 से 2011 तक 34 साल तक पश्चिम बंगाल पर शासन करने वाली माकपा ने भी लगातार सात चुनाव जीते थे।
भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात के लोगों ने खोखले वादे, मुफ्त की रेवड़ी बांटने और तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को नकार कर विकास एवं जनकल्याण को समर्पित नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पार्टी को अभूतपूर्व जनादेश दिया है।
शाह ने एक ट्वीट में कहा कि गुजरात ने हमेशा इतिहास रचने का काम किया है और राज्य में इस ऐतिहासिक जीत पर गुजरात की जनता को नमन करता हूं।

उन्होंने कहा कि पिछले दो दशक में मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने गुजरात में विकास के सभी रिकॉर्ड तोड़े हैं और आज गुजरात की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद देकर जीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये। शाह ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल में जनता के अटूट विश्वास की जीत है।
उन्होंने कहा कि इस प्रचंड जीत ने यह प्रदर्शित किया है कि हर वर्ग, चाहे महिला हो, युवा हो या किसान हो, सभी पूरे दिल से भाजपा के साथ हैं।
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भाजपा की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया और कहा कि राज्य की जनता ने चुनाव में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को नकार दिया।
पटेल ने गांधीनगर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, “गुजरात के लोगों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व पर विश्वास जताया है। अगर गुजरात की जनता ने भाजपा को चुना है, तो हमें भी उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा।”

उन्होंने कहा, “गुजरात के लोगों ने इस चुनाव में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को खारिज कर दिया और उसने राज्य में भाजपा के विकास के पिछले रिकॉर्ड को वोट दिया है।”
भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और वह 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे।
संवाददाता सम्मेलन में मौजूद पाटिल ने आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उसने ‘‘खैरात बांटने’’ की राजनीति के जरिए गुजरात के लोगों की प्रतिष्ठा धूमिल करने की कोशिश की।
उन्होंने कहा, ‘‘आप ने कभी गुजराती अस्मिता के बारे में नहीं सोचा और वह कभी भी गुजराती लोगों के मानस से नहीं जुड़ पाई।’’
उन्होंने कहा, ‘‘लोगों ने गुजरात विरोधी सभी ताकतों को हराया गया है… कांग्रेस को आत्ममंथन करना चाहिए कि वह जनता का समर्थन क्यों खो रही है।’’
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के ऐतिहासिक जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता और उनकी विश्वसनीयता को दिया।

सिंह ने ट्वीट किया कि गुजरात में भाजपा की ‘ऐतिहासिक विजय’ विकास, सुशासन और जन कल्याण के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता की जीत है।
उन्होंने कहा, ‘‘इस जीत का सबसे बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता का भरोसा, उनकी लोकप्रियता और साख को जाता है। उन्हें बधाई और जनता का आभार।’’
सिंह ने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल को भी राज्य में भाजपा की जीत के लिए बधाई दी।
उन्होंने कहा कि इन सभी नेताओं के अथक परिश्रम के कारण ‘‘भाजपा ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया इतिहास रचा है’’।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *