Gujarat Election 2022: शरद पवार को झटका! गुजरात के इकलौते विधायक ने दिया इस्तीफा

Creative Common

एनसीपी पार्टी को आगामी चुनाव की दौड़ में बड़ा झटका लगा है। गुजरात से एनसीपी के इकलौते विधायक कांधल जडेजा ने इस्तीफा दे दिया है। इसे शरद पवार और एनसीपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

इस समय देश में गुजरात चुनाव की चर्चा है। इस चुनाव में तीन पार्टियों बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर होने की बात कही जा रही है। बीजेपी अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए जोर-शोर से जुटी हुई है। लेकिन बीजेपी को रोकने के लिए विपक्ष पूरा जोर लगा रहा है। इसमें एनसीपी पार्टी को आगामी चुनाव की दौड़ में बड़ा झटका लगा है। गुजरात से एनसीपी के इकलौते विधायक कांधल जडेजा ने इस्तीफा दे दिया है। इसे शरद पवार और एनसीपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा की आधी यात्रा पूरी, 22 नवंबर को गुजरात में प्रचार करने जाएंगे राहुल

कहा जाता है कि एनसीपी द्वारा पोरबंदर के कुटियाना से कांधल जडेजा को मैदान में उतारने से इनकार करने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। कांधल जडेजा 2012 से कुटियाना निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने 50 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल कर बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों को मात दी थी। 

इसे भी पढ़ें: विजय रूपाणी की मौजूदगी में रिवाबा ने भरा अपना नामांकन, रविंद्र जडेजा बोले- वह पीएम के रास्ते पर चलना चाहती हैं

राज्यसभा चुनाव के दौरान कंधार ने बगावत कर दी

एनसीपी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष ने नामांकन नहीं मिलने की वजह से कांधल जडेजा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. राज्यसभा चुनाव और राष्ट्रपति चुनाव के दौरान, कांधल जडेजा ने पार्टी जनादेश की अवहेलना की और भाजपा उम्मीदवार का समर्थन किया। कांधल जडेजा ने 11 नवंबर को कुटियाना से अपनी उम्मीदवारी दाखिल की थी। दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन, राकांपा ने घोषणा की कि उसने तीन सीटों उमरेठ, नरोदा और देवगढ़ बारिया के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। पार्टी ने स्पष्ट किया है कि पार्टी के खिलाफ उम्मीदवारी दाखिल करने वालों को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.